• Hindi News
  • Jharkhand
  • Torpa
  • तमाड़ में हाथियों ने घर का दरवाजा तोड़कर अनाज नष्ट किया, तोरपा में रौंदी फसल
--Advertisement--

तमाड़ में हाथियों ने घर का दरवाजा तोड़कर अनाज नष्ट किया, तोरपा में रौंदी फसल

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 04:10 AM IST

Torpa News - बीरगांव पंचायत के भुरुंगटांड़ गांव में शनिवार की आधी रात जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। चार की संख्या में...

तमाड़ में हाथियों ने घर का दरवाजा तोड़कर अनाज नष्ट किया, तोरपा में रौंदी फसल
बीरगांव पंचायत के भुरुंगटांड़ गांव में शनिवार की आधी रात जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। चार की संख्या में गांव पहुंचे हाथियों ने हरिनाथ मुंडा के घर का दरवाजा तोड़ दिया। एक छोटा हाथी घर के अंदर घुसा व कमरे में रखे बीपीएल का राशन बाहर निकाल कर चारों ने मिलकर चट कर दिया। साथ में गेंहूू, चावल, आटा व धान को भी नष्ट कर दिया। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार आधी रात को अचानक सामने के जंगल से चार हाथी गांव में घुस गए और हरिनाथ के घर को निशाना बनाया। घटना की जानकारी मिलने पर मुखिया ललित कृष्ण मुंडा और उपमुखिया अनामिका सिंह घटनास्थल पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया। मुखिया ने पीड़ित को आश्वस्त किया कि वे उनकी क्षति-पूर्ति के लिए विभाग से मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे।

इधर, तोरपा में भी शनिवार की रात हाथी ने अम्मा पंचायत के पकना टोली में कई खेतों को नुकसान पहुंचाया। फसलों को रौंद दी। पकनाटोली में अमृत तोपनो के घर को धंसा दिया और पिछले साल से घर में अनाज के रूप में रखे धान को चट कर गए। नुकसान की जानकारी देते हुए अमृत ने कहा कि रखे धान से चावल निकाल कर उसी से परिवार का भरण पोषण करता था, उसे भी हाथी खा गया। अब तो घर में खाने के लिए भी अनाज कम हो जाएंगे। अम्मा मुखिया जुलियानी तोपनो व पंचायत समिति सदस्य अगुस्तीन तोपनो ने वन विभाग से मुआवजे की मांग की।

तोरपा में हाथी द्वारा ध्वस्त की गयी मकान।

X
तमाड़ में हाथियों ने घर का दरवाजा तोड़कर अनाज नष्ट किया, तोरपा में रौंदी फसल
Astrology

Recommended

Click to listen..