Hindi News »Jharkhand »Torpa» महिलाओं ने श्रमदान से की सड़क की मरम्मत

महिलाओं ने श्रमदान से की सड़क की मरम्मत

बरसात से पूर्व सड़क मरम्मत की उम्मीद लगाई बैठी उद्यमी महिलाओं ने गांव की सड़क की खुद ही मरम्मत कर ली। पोल्ट्री से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 04:20 AM IST

महिलाओं ने श्रमदान से की सड़क की मरम्मत
बरसात से पूर्व सड़क मरम्मत की उम्मीद लगाई बैठी उद्यमी महिलाओं ने गांव की सड़क की खुद ही मरम्मत कर ली। पोल्ट्री से जुड़ी दर्जनों महिलाएं गुरुवार सुबह गैंता-फावड़ा लेकर एक जगह जुटीं, इसके बाद सड़क मरम्मत करने में लग गईं। पंचायत समिति सदस्य विश्वासी हेमरोम की अगुवाई में 50 से ज्यादा महिलाएं झटनीटोली गांव में तोरपा-कर्रा पथ से छोटी नदी जाने वाले पथ पर एक किलोमीटर तक श्रमदान से मरम्मत की।

विश्वासी ने बताया कि सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई थी, इसकी मरम्मत अति आवश्यक थी। क्योंकि, इसी पथ पर पोल्ट्री का दाना गोदाम है, सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने से बड़ी-छोटी गाड़ियों के गुजरने में काफी दिक्कत होती है। दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है। बरसात से पूर्व इस पथ में सरकारी लाभ मिलना मुश्किल था, इसलिए गांव की महिलाओं ने खुद श्रमदान से सड़क मरम्मत करने का निर्णय लिया। श्रमदान में फूलजेम्स हेमरोम, रजनी हेमरोम, सत्यानी हेमरोम, निपुन, मरियम, बेरोनिका, करुणा, शीलवंती, जुलमनी, सालोम टोप्पो समेत 50 से ज्यादा उद्यमी महिलाएं शामिल हुईं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×