• Hindi News
  • Jharkhand
  • Vishrampur
  • ट्रेन की महिला बाेगी से पांच पुरुषों को यात्रा करते पकड़ा गया, हुआ चालान
--Advertisement--

ट्रेन की महिला बाेगी से पांच पुरुषों को यात्रा करते पकड़ा गया, हुआ चालान

Vishrampur News - गढ़वा रोड स्टेशन पर आरपीएफ जवानों ने महिला यात्री सुरक्षा अभियान की शुरुआत की। इस क्रम में सभी यात्री ट्रेन की...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:35 AM IST
ट्रेन की महिला बाेगी से पांच पुरुषों को यात्रा करते पकड़ा गया, हुआ चालान
गढ़वा रोड स्टेशन पर आरपीएफ जवानों ने महिला यात्री सुरक्षा अभियान की शुरुआत की। इस क्रम में सभी यात्री ट्रेन की महिला आरक्षित बोगी में चेकिंग अभियान चलाकर पांच पुरुष यात्री को रेल न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष व चालान भी किया गया।

भारत सरकार के रेल मंत्रालय द्वारा इस वर्ष को महिला यात्री सुरक्षा वर्ष घोषित किये जाने के आलोक में मंडल सुरक्षा आयुक्त विनोद कुमार के निर्देश पर शुरू हुए सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत गढ़वा रोड सहित अधिकार क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सभी रेलवे स्टेशन से महिला आरक्षित रेल डिब्बे में पुरुष यात्री को किसी भी परिस्थिति में यात्रा नहीं करने की सुझाव व हिदायत दी गयी। वहीं पोस्टर व स्टिकर लगाकर तथा स्टेशन के ध्वनि प्रसारण यंत्र से आपातकाल में आरपीएफ के इमरजेंसी फ्री कॉल नंबर 182 के इस्तेमाल की अपील की गयी। इसके अलावा गढ़वा रोड आरपीएफ थाना के निरीक्षक प्रभारी प्रबोध कुजूर के नेतृत्व व सबइंस्पेक्टर दीपक कुमार के देखरेख में गढ़वा रोड में रेल महिला यात्री सुरक्षा अभियान का बैनर के साथ दोनों प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में जागरूकता अभियान चलाकर महिला यात्री की सुरक्षा पर जोर दिया गया।

X
ट्रेन की महिला बाेगी से पांच पुरुषों को यात्रा करते पकड़ा गया, हुआ चालान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..