--Advertisement--

ह्यूमर इन रूमर / प्याज के गिरते दामों से नेताओं में दहशत, निकाला कैंडल मार्च



rumour in humour stories full of humour and satire
X
rumour in humour stories full of humour and satire

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 05:09 PM IST

प्याज के दामों में गिरावट जारी है। कई जगह 50 पैसे प्रतिकिलो में भी इसके खरीदार नहीं मिल रहे हैं। इसको देखते हुए देशभर के नेताओं में दहशत फैल गई है। तमाम नेताओं ने एक स्वर में प्याज के दामों में गिरावट को नेताओं के गिरने के अधिकार का उल्लंघन करार दिया है। उन्हें चिंता सता रही है कि अगर प्याज इसी तरह गिरता रहा तो फिर उनका कोई नामलेवा नहीं बचेगा।

 

देश की राजधानी में शुक्रवार की रात को तमाम नेताओं ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर प्याज के दामों में लगातार गिरावट के विरोधस्वरूप कैंडल मार्च भी निकाला। जहां अन्य दलों के नेताओं ने खुद को प्याज से ज्यादा गिरा बताने का दावा किया, तो वहीं आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता टाइप नेता ने कहा, 'अभी तो हम गिरने की कोशिश ही कर रहे हैं और ऐसे में बीच में अचानक प्याज को लाना भाजपा और कांग्रेस की साजिश है।' साथ ही वे यह जोड़ना भी नहीं भूले, 'सब मिले हैं जी!
 
इस संबंध में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। नेताओं ने कहा कि इन दिनों जिसको देखो, वह गिरा जा रहा है। पहले रुपया गिर रहा था, फिर शेयर बाजार और अब प्याज। ऐसे में वक्त आ गया है कि सरकार ऐसा कानून बनाए जो नेताओं के अलावा किसी के भी गिरने पर बैन लगाए।

 

वहीं, एक बुजुर्ग नेता ने आह भरते हुए कहा, "सोचा न था कि हमें ये दिन भी देखने पड़ेंगे। कहीं रुपया गिर रहा है, कहीं प्याज। ऊपर जाकर क्या मुंह दिखाएंगे?

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..