26 देशों की नौसेना का सबसे बड़ा अभ्यास, पहली बार इसमें चीन आमंत्रित नहीं

Bhaskar News | Jun 27,2018 01:42 AM IST

ह नौसेना अभ्यास 1971 से जारी है, इस बार का यह 26वां अभ्यास है। 2014 के बाद से इसमें चीन की नौसेना भी हिस्सा ले रही थीं, लेकिन इस बार उसे आमंत्रित नहीं किया गया है। ऐसा पहली बार हो रहा है, जबकि ब्राजील, वियतनाम, इजरायल, श्रीलंका की नौसेना इसमें हिस्सा ले रही हैं।

यहां गाजा-चरस को समझा जाता है बच्चों का नशा, हाई डोज के लिए बिच्छू का नशा कर रहे हैं लोग

DainikBhaskar.com | Jun 26,2018 22:22 PM IST

ऐसे में पाकिस्तान के प्रांत में इसे नशे के तौर पर लिया जा रहा है। ऐसे लोग जो गांजा या तंबाकू को बच्चों का नशा समझकर छोड़ चुके हैं, उनके लिए यह हाई डोज का काम करता है। एक्सपर्ट बताते हैं कि ये नशा करने से चेहरा पूरा लाल हो जाता है और वह करीब 10 घंटे तक खुद को सबसे पावरफुल समझता है।

भास्कर विशेष: सरदार पटेल ने कहा था- सेनापतियों सुन लो! जो हो सकेगा, मदद करेंगे, कश्मीर किसी हाल में हाथ से जाना नहीं चाहिए

DainikBhaskar.com | Jun 26,2018 12:13 PM IST

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने दावा किया है कि सरदार पटेल पाकिस्तान को कश्मीर देने को तैयार थे क्योंकि वे जंग टालना चाहते थे। उन्होंने पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान लियाकत से कहा था कि हैदराबाद के बारे में नहीं, कश्मीर के बारे में बात करो। कश्मीर ले लो, हैदराबाद नहीं। जबकि हकीकत सोज के इस दावे से अलग है। भास्कर यहां आपको बता रहा है कि 1947 में कश्मीर का सवाल उठने के बाद क्या हालात थे, महाराजा हरि सिंह का क्या रुख था और दिल्ली में लॉर्ड माउण्टबेटन की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरदार पटेल ने किस तरह कश्मीर को लेकर भारत के पक्के इरादे के बारे में बताया था।

Video: ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट्स को लुभा सकें इसलिए लेबनान में महिला पुलिस शॉर्ट्स पहनकर कर रहीं ड्यूटी

DainikBhaskar.com | Jun 25,2018 20:51 PM IST

लेबनान के ब्रॉमाना शहर में इन दिनों महिला ट्रैफिक पुलिस की यूनिफॉर्म को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है। शहर के मेयर पियरे एचकर ने गर्मियों में वेस्टर्न टूरिस्ट्स को अट्रैक्ट करने के लिए महिला पुलिस की यूनिफॉर्म बदल दी है। नई यूनिफॉर्म में अब महिलाओं को ब्लैक मिनी शॉर्ट्स और रेड कैप पहनना होगी। मेयर ने बताया कि देश की छवि सुधारने और फॉरेन रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया है। वहीं, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस पर एेतराज जताया है।