मिस्र: चिड़ियाघर में पर्यटक बढ़ाने के लिए गधे को जेब्रा जैसा पेंट किया, बड़े कान देखकर लोगों ने मजाक उड़ाया

DainikBhaskar.com | Jul 31,2018 20:27 PM IST

मिस्र की राजधानी काहिरा में एक चिड़ियाघर में कर्मचारियों ने पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए गधे पर पेंट करके काली-सफेद धारियां बना दीं, ताकि लोग उसे जेब्रा समझें। हालांकि, एक छात्र ने यह चालाकी पकड़ ली और उसने गधे की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। इसके बाद लोग चिड़ियाघर प्रशासन का मखौल उड़ा रहे हैं।

न्यूजीलैंड: घरेलू हिंसा की शिकार नौकरीपेशा महिलाओं को साल में 10 दिन अतिरिक्त छुट्टी, ताकि कोर्ट जा सकें

DainikBhaskar.com | Jul 31,2018 20:27 PM IST

न्यूजीलैंड की संसद ने घरेलू हिंसा से पीड़ित नौकरीपेशा महिलाओं को साल में 10 दिन अतिरिक्त छुट्टी देने का कानून पास किया है। ऐसा इसलिए, ताकि वह पेशी के लिए कोर्ट जा सके, पति के साथ सुलह और बच्चों पर ध्यान दे सके। न्यूजीलैंड इस कानून को पारित करने वाला पहला देश है। संसद में कानून के पक्ष में 63 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 57 वोट डाले गए।

सरकारी इमारत पर ट्रम्प की तस्वीर के लिए 10 हजार डॉलर का चंदा नहीं मिला, शरारती तत्वों ने टांगी पुतिन की फोटो

DainikBhaskar.com | Jul 31,2018 20:27 PM IST

डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिका का राष्ट्रपति बने 18 महीनों से ज्यादा का समय बीत चुका है। इसके बावजूद कोलाराडो स्टेट की कैपिटल बिल्डिंग में उनकी कोई तस्वीर नहीं लगी है। दरअसल, यहां प्रेसिडेंशियल वॉल पर अमेरिका के सभी राष्ट्रपतियों की तस्वीरें टांगी गई हैं, लेकिन चंदे की दिक्कत की वजह से दीवार पर ट्रम्प की तस्वीर के लिए कुछ जगह खाली छोड़ दी गई। हाल ही में कुछ शरारती तत्वों ने इसका फायदा उठाते हुए ट्रम्प की तस्वीर की जगह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फोटो दीवार पर लगा दी। डेमोक्रेट सांसद स्टीव डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिका का राष्ट्रपति बने 18 महीनों से ज्यादा का समय बीत चुका है। लेकिन कोलाराडो स्टेट की कैपिटल बिल्डिंग पर उनकी तस्वीर नहीं लगाई जा सकी। दरअसल, यहां प्रेसिडेंशियल वॉल पर नए राष्ट्रपति की फोटो चंदा करके लगाई जाती है। ट्रम्प की तस्वीर लगाने के लिए 10 हजार डॉलर (करीब 6 लाख 90 हजार रुपए) चंदा जुटाया जाना था। स्थानीय टीवी चैनल का दावा है कि इस बार एक भी डॉलर चंदा नहीं मिला। इसके बाद कुछ शरारती तत्वों ने दीवार पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फोटो लगा दी।

स्निफर डॉग ने 10 टन कोकीन पकड़ी, माफिया सरगना ने उसका सिर लाने वाले को 48 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया

DainikBhaskar.com | Jul 31,2018 20:26 PM IST

कोलंबिया की मादा स्निफर डॉग सॉम्ब्रा नशीली दवाएं पकड़ाने के लिए काफी मशहूर है। उसे पुलिस सुरक्षा दी गई है। वजह ये है कि सॉम्ब्रा ने इस साल की शुरुआत में 10 टन कोकीन पकड़वाई। इसके चलते कोलंबिया के सबसे बड़ी माफिया गैंग अरबेनोस के सरगना ने इस स्निफर डॉग का सिर लाने वाले को 48 लाख रुपए (53 हजार पौंड) का इनाम देने का ऐलान किया है। बीते कुछ सालों में वह 245 मुजरिमों को गिरफ्तार करवा चुकी है। सॉम्ब्रा का अंग्रेजी में मतलब होता है- शैडो (परछाई)। कोलंबिया दुनिया का सबसे बड़ा कोकीन उत्पादक देश है। यहां हर साल 910 टन कोकीन पैदा होती है।