अब ये है इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, कीमत 5 लाख से कम और माइलेज 28KM से ज्यादा

Dainikbhaskar.com | Sep 15,2018 12:27 PM IST

मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में अब स्विफ्ट का नाम सबसे ऊपर आ गया है। कंपनी ने इस साल स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च किया था, जिसकी डिमांड तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है स्विफ्ट ने सेलिंग के मामले में आल्टो को भी पीछे छोड़ दिया है। इंडियन मार्केट में स्विफ्ट की प्राइस 4.99 लाख रुपए (दिल्ली एक्स-शोरूम) से शुरू है।

खत्म हुआ इंतजार... लुक के मामले में ऑडी, रेंज रोवर जैसी महंगी कारों को टक्कर देती है महिंद्रा की ये सस्ती SUV, माइलेज भी मिलेगा ज्यादा

Dainikbhaskar.com | Sep 11,2018 00:02 AM IST

महिंद्रा ने हाल ही में शार्क मछली के डिजाइन जैसे पार्ट्स वाली कार मराजो लॉन्च की है। ऐसे में अब कंपनी ने अपनी मोस्ट अवेटेड Y400 SUV को भी लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका नाम महिंद्रा XUV 700 या महिंद्रा रेक्सटॉन भी हो सकता है। ये महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। इसकी सेलिंग 9 अक्टूबर, 2018 से शुरू हो जाएगी।

अक्षय कुमार के गैरेज में खड़ी रहती हैं ऐसी-ऐसी लग्जरी गाड़ियां, कीमत है 14 करोड़ से भी ज्यादा

Dainikbhaskar.com | Sep 09,2018 13:20 PM IST

बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बना चुके एक्टर अक्षय कुमार 51वां साल के हो गए हैं। लगातार एक के बाद एक हिट फिल्म देने के बाद उनकी फैन फॉलोविंग कई गुना हो चुकी है। उनकी लास्ट रिलीज मूवी 'गोल्ड' भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है। वैसे, अक्षय को लग्जरी कार काफी पसंद है। इस बात को यूं भी समझा जा सकता है कि उनकी गैरेज में रोल्स रॉयस से लेकर बेंटले जैसी कई लग्जरी कार खड़ी रहती हैं। उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आई खुशखबरी : पेट्रोल पंप पर इस काम के लिए देने होंगे सिर्फ 8 मिनट, फिर 200KM तक नॉनस्टॉप दौड़ेगी आपकी कार

Dainikbhaskar.com | Sep 09,2018 12:23 PM IST

स्वीडिश कंपनी ABB (ASEA Brown Boveri) ने मूव ग्लोबल मोबिलिटी समिट के दौरान कार से जुड़ी नई तकनीक को पेश किया है। इसमें कंपनी के CEO उलरिच स्पिसशोफर ने बताया कि इस नई तकनीक से इलेक्ट्रिक कार को महज 8 मिनट चार्ज करके 200 किलोमीटर तक चला पाएंगे। इवेंट की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में हुई। बता दें कि ABB ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ी है। बता दें कि भारत सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दिशा में तेजी से काम कर रही है।