ऑयली स्किन भी है बड़े पोर्स का कारण, एलोवेरा मसाज और ओट्स फेसपैक से दिखेगा फर्क

Dainikbhaskar.com | Jul 25,2018 16:41 PM IST

स्किन प्रॉब्लम दूर करने में एलोवेरा काफी मददगार होता है। ताज़े एलोवेरा जैल से चेहरे पर लगभग एक से दो मिनट तक हल्के हाथ से मसाज करें और 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। उसके बाद साफ़ ठंडे पानी से धो लें।

अलर्ट : चूहे से फैलने वाली बीमारी लेप्टोस्पायरोसिस से मुंबई में 4 मौत, कैसे पहचानें और क्या करें, 5 प्वाइंट‌्स में जानें

Dainikbhaskar.com | Jul 25,2018 14:57 PM IST

खास बात है कि यह बीमारी इंसानों के साथ जानवरों को भी अपना शिकार बना रही है। पद्मश्री और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट डॉ. केके अग्रवाल से जानते हैं इससे कैसे बचा जा सकता है।

राजकुमार राव कर रहे हैं ज्यादा नमक, चीनी न खाने की अपील : नमक तय मात्रा से ज्यादा या कम खाना, दोनों ही हैं खतरनाक, एक्सपर्ट्स ने बताया कितना नमक रोज लेना चाहिए

dainikbhaskar.com | Jul 25,2018 13:38 PM IST

इन दिनों फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) एक कैंपेन चला रहा है, जिसको नाम दिया गया है 'आज से थोड़ा कम'। इस कैंपेन के ब्रांड एबेंसडर एक्टर राजकुमार राव हैं। वे लोगों से नमक, शुगर और फैट कम करने की अपील कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि रोजाना जो नमक हम खा रहे हैं वे एक तय मात्रा में बॉडी के लिए जरूरी है लेकिन ज्यादा मात्रा में खतरनाक। आज हम बता रहे हैं एक व्यक्ति को रोजाना कितना नमक खाना चाहिए और ज्यादा या कम नमक खाने से आप किन प्रॉब्लम्स से घिर सकते हैं।

ऐसी पत्तागोभी से बचिए: सब्जी से 8 साल की बच्ची के दिमाग में पहुंचा कीड़ा, दिए 100 से अधिक अंडे

Dainikbhaskar.com | Jul 25,2018 11:36 AM IST

गुरुग्राम की रहने वाली 8 साल की बच्ची को पिछले 6 माह सिरदर्द की शिकायत थी। दर्द के कारण बार-बार दौरे भी पड़े। पेरेंट्स उसे लेकर दिल्ली के फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचे। जांच में सामने आया कि ब्रेन में कुछ सिस्ट मौजूद हैं।