लड़के में लड़कियों जैसे लक्षण होने का कारण हार्मोनल भी, लेकिन समलैंगिक बनने के पीछे उनकी पसंद और माहौल जिम्मेदार

Dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 19:08 PM IST

अगर जन्म के बाद लड़के में टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन की कमी होती है तो आवाज पतली होना, लोगों से घुलने-मिलने में इट्रेस्ट न लेना, लड़कों से ज्यादा बात न करना जैसे लक्षण देखने को मिल सकते हैं।

दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती : 95 की उम्र में इस बीमारी से जूझ रहे हैं, मजबूरी में बार-बार जाना पड़ रहा अस्पताल; पत्नी ने बताया था बुरा सपना

Dainikbhaskar.com | Sep 05,2018 20:34 PM IST

ट्रेजिडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार को मंगलवार देर रात मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वे 95 साल के हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक, उनके सीने में इनफेक्शन की शिकायत थी। हालांकि, इसी साल फरवरी में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इससे पहले, अगस्त 2017 में किडनी इन्फेक्शन के चलते उन्हें एक हफ्ते तक हॉस्पिटल में रखा गया था। वहीं, नवंबर 2017 में उन्हें माइल्ड निमोनिया हो गया था।

बहस : नारियल तेल में कोलेस्ट्रॉल नहीं लेकिन 90 फीसदी सेचुरेटेड फैट इसे खतरनाक बनाता है, कम मात्रा में ही लेना अच्छा, हर 3 माह में बदलें कुकिंग ऑयल

Dainikbhaskar.com | Sep 05,2018 17:41 PM IST

इस तेल में 90 फीसदी तक सेचुरेटेड फैट होता है जो दिल की सेहत के लिए सही नहीं है। लंबे समय तक नारियल तेल का इस्तेमाल करना खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए 2-3 माह में कुकिंग ऑयल बदलना जरूरी है।

60 की उम्र में हुआ कैंसर, लेकिन बिना इलाज के भी इस तरीके से जी गया 102 साल तक

DainikBhaskar.com | Sep 05,2018 16:22 PM IST

कैंसर को जानलेवा बीमारी माना जाता है और यह भी कहा जाता है कि जिस व्यक्ति को यह बीमारी हो जाए उसकी जल्द से जल्द मौत हो जाती है। लेकिन US के स्टैमेटिस मोराइटिस ने अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लाकर इस बात को गलत साबित करके दिखाया है। मोराइटिस को 60 साल की उम्र में ही लंग कैंसर हो गया था।