पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Beauty Tips: Do Not Let This Mistake Spoil The Look Of Your Face, Keep These Things In Mind While Applying Makeup

कहीं ये गलती बिगाड़ ना दे आपके चेहरे का लुक, मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1) इन गलतियों का रखें ध्यान
 

इसके लिए लिपस्टिक लगाने के बाद होठों को 'O' शेप में मोड़कर अपनी एक उंगली मुंह में डालें। अब होठों को इस पर दबाएं। धीरे-धीरे अपनी उंगली बाहर निकाल लें। अगर आपने ज्यादा लिपस्टिक लगा ली हो, तो इसे पोंछने की जगह एक टिश्यू पेपर लें और होठों पर रखकर कर ब्रश से इसके ऊपर हल्का ट्रांसल्यूसेंट पाउडर लगाएं। इससे एक्सट्रा लिपस्टिक आसानी से हट जाएगी और आपको मिलेगा मनचाहा लुक।

आईलाइनर लगाते वक्त कई बार लाइन्स टेड़ी हो जाती हैं। ऐसे में अगर आप पूरा लाइनर हटाएंगी, तो लुक खराब हो सकता है। इसके लिए आप क्यू टिप या ईयर बड्स की मदद ले सकती हैं। इसे किसी लोशन या क्रीम में डुबोकर आप लाइनर के किनारों से धीरे-धीरे पोंछ लें। इतना ही नहीं कई बार आंखों के किनारों में काजल जमा हो जाता है, जो आपका लुक खराब करता है। इसे साफ करने के लिए भी आप क्यू टिप की मदद ले सकती हैं।

इसे लगाने के बाद कई बार ऐसा लगता है कि आपने इसे सिर्फ थोप लिया है और इस पर सिलवटें भी नजर आती हैं। अगर आपके साथ ऐसा हो, तो एक स्पंज लें और इसे हल्का गीला करके चेहरे को थपथपाएं। इससे एक्सट्रा फाउंडेशन निकलेगा और चेहरे पर निखार आएगा।

कई बार ब्लश ज्यादा अप्लाय हो जाता है। इतना ही नहीं, इस वजह से चेहरे पर सिलवटें नजर आने लगती हैं। अगर ऐसा हो, तो एक टिश्यू लें और इसे ब्लश वाली जगह पर रखकर हल्के हाथों से दबा लें। इससे अतिरिक्त ब्लश निकल जाएगा। आप फेस मिस्ट की मदद लें। इसे उस हिस्से में हल्का स्प्रे करें और फिर टिश्यू से पोंछ लें। इस ट्रिक का इस्तेमाल आप एक्सेस ब्रॉन्जर हटाने के लिए भी आसानी से कर सकती हैं।

खूबसूरत और घनी पलकें दिखाने में मस्कारे का बड़ा हाथ होता है। इससे आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। लेकिन कई बार इसे लगाने के बाद आपकी पलकें चिपकी और गंदी नजर आती हैं। इससे बचने के लिए इसे पलकों की रूट से टिप तक सर्कुलर मोशन में लगाएं। जब पलकें हल्की गीली रहें तो इस पर हल्का बेबी पाउडर अप्लाय करें और फिर मस्कारे का दूसरा कोट लगा लें। यह तरीका आंखों को अधिक आकर्षक बनाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें