वायरल / बहन के पास ड्रेस खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, भाई ने दोस्तों से पैसे लेकर हाथों से बनाई डिजाइनर ड्रेस

Sister did not have money to buy dress, brother took money from friends and made Hand Made designer dress
X
Sister did not have money to buy dress, brother took money from friends and made Hand Made designer dress

  • भाई मेवरिक ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा ड्रेस को डिजाइन करना
  • ड्रेस बनाने के लिए कई रातों तक सोए नहीं मेवरिक

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 06:28 PM IST
लाइफस्टाइल डेस्क. फिलीपींस में वेस्टर्न मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट मेवरिक ने अपनी बहन को खुश करने के लिए बेहद खूबसूत ड्रेस डिज़ाइन की। मेवरिक के डिजाइनिंग सेंस ने सभी को हैरान कर दिया। ड्रेस को देखकर यकीन करना मुश्किल है कि किसी शख्स ने इसे एक हफ्ते के अंदर उसे हाथों से बनाया है। खबर सामने आते ही मेवरिक की ड्रेस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

महंगी ड्रेस के लिए नहीं थे पैसे
मेवरिक की बहन लू कियान्ना जूनियर हाई स्कूल की स्टूडेंट हैं। हाल ही में वैलेंटाइन्स डे के दिन उनके स्कूल में एक पार्टी हुई थी जिसके लिए उन्हें एक ड्रेस की तलाश थी। प्रोम नाइट में पहने जाने वाली ड्रेस खरीदना तो दूर उनके पास रेंट पर लेने के लिए भी पैसे नहीं थे। ड्रेस ना होने पर कियान्ना काफी परेशान थीं। बहन को परेशान देखकर मेवरिक ने अपने हाथों से ड्रेस बनाने का सोचा।
मेवरिक द्वारा बनाई गई डिज़ाइनर ड्रेस।

ऑनलाइन वीडियो देखकर सीखा ड्रेस बनाना

आर्ट और कल्चर के स्टूडेंट मेवरिक को ड्रेस बनाने की जरा भी समझ नहीं थी। उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो देखकर ड्रेस बनाना सीखा। कई दिनों की कोशिशों के बाद उन्होंने एक खूबसूरत नीली ड्रेस को तैयार की। ड्रेस को इतना परफेक्ट बनाया गया है कि इसमें गलती निकाल पाना मुश्किल है।
हाथों से कपड़ो में लगाए गए हैं लेस और फूल।

दोस्तों से पैसे उधार लेकर मेवरिक ने बनाई ड्रेस

बहन के लिए बनाई गई इस ड्रेस में लगने वाले सामान को खरीदने में मेवरिक के दोस्तों ने मदद की थी। मेवरिक ने सोशल मीडिया में ड्रेस की तस्वीर शेयर करने के साथ अपने दोस्तों को भी पैसे देने के लिए शुक्रिया कहा है। इस ड्रेस को बनाने में कुल 3000 पेसो (फिलीपिंस करेंसी) का इस्तेमाल किया है।
सादे कपड़े को ऐसे बनाया गया है डिजाइनर।

हाथों से की पूरी सिलाई
मेवरिक ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने सादे नीले कपड़े को आकर्षित बनाने के लिए अपने हाथों से इसमें लेस लगाई है। मेवरिक की मां ने भी सभी हिस्सों को सिलाई मशीन से जोड़ा है। ड्रेस को बनाने के लिए मेवरिक कई रातों तक नहीं सोए थे। तस्वीरें सामने आते ही दुनियाभर में मेवरिक की ड्रेस की तारीफ हो रही है।   

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना