--Advertisement--

लेटेस्ट ट्रेंड /गरबा ड्रेस की नई-नवेली डिज़ाइंस के साथ खनकेगी डांडिया



dandhiya dress for garba by fashion designer bhawna shah
X
dandhiya dress for garba by fashion designer bhawna shah

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2018, 12:22 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. गरबे में ड्रेस के चलन को समझने के लिए ख़ास डिज़ाइंस,मैटेरियल की जानकारी व उनकी ख़ासियत बताई जा रही है। ये डिजाइंस कच्छी वर्क, रबारी वर्क, खाट वर्क, पैच वर्क, ओरिजनल रेशम के धागे से तैयार की गई हैं, जो आपको गरबा के मैदान पर अलग ही पहचान देंगी। फैशन डिज़ायनर भावना शाह बता रही हैं गरबा ड्रेस की लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में...

  • मिरर वर्क

    मिरर वर्क

    इस ड्रेस में 18 से 20 मीटर के घेरदार घाघरे पर मिरर का हैंडवर्क है। ये दिखने में तो सिंपल है, लेकिन पहनने पर एकदम चमकीला लुक देता है। ब्लाउज़ डीप नेक पैटर्न में तैयार किया गया है। इस ड्रेस के साथ पिंक कलर का जॉर्जेट दुपट्‌टा कैरी कर सकती हैं। इसे मशरु सिल्क फैब्रिक पर मठी हैंडवर्क के साथ तैयार किया गया है।
     

  • तीन रंगों का घाघरा 

    तीन रंगों का घाघरा 

    तीन कलर वाले इस घाघरे का घेर 68 मीटर का है। इसके हर एक लेयर में छोटा मिरर वर्क किया गया है। ब्लैक, लेमन, यलो और लाइट ग्रीन का फ्यूजन वाला ये घाघरा पहनकर जब गरबा घूमेंगी तो लोग देखते ही रह जाएंगे। इस ड्रेस के ब्लाउज़ में हेवी टैसल लगाए गए हैं। इसे मोडाल कॉटन में तैयार किया गया है। इसके साथ एम्ब्रॉयड्री वाली कैप पहनने से अच्छा लुक आएगा। 

  • फिश कट विद लेयर्स 

    ये लहंगे दिखने में काफी भारी लगते हैं लेकिन होते काफी हल्के हैं। हालांकि, चाहें, तो गोटे का लचका किनारियों पर टांक कर इसे भारी बनाया जा सकता है। ब्लाउज़ हैवी वर्क का है, सो इस पर बड़े झुमके पहनना काफी होगा। हथफूल और बाजूबंध इस पर ख़ूब फबेंगे।

  • साइड स्लिट

    साइड स्लिट

    ये लहंगे काफी घेरदार होते हैं। दो लेयर में बने ये लहंगों में ऊपरी लेयर में साइड स्लिट है यानी कि कमर पर दोनों ओर खुले हुए। इन पर क्रॉप टॉप काफी फबते हैं। जूलरी में हैवी ट्रायबल नेकलैस पहन सकती हैं।
     

  • ट्रिपल लेयर लहंगा 

    ट्रिपल लेयर लहंगा 

    ख़ूबसूरत रंगों से सजी ये चनिया चोली तीन लेयर में बनी हुई है। इस घेरदार लहंगे के पैटर्न को गरबे के लिए फिल्म में भी इस्तेमाल किया गया है। इसके ऊपर कंट्रास्ट रंग का दुपट्‌टा पहना गया है, जिसकी किनारियों पर डोरी से बनी बेल की बनी है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..