मेकअप टिप्स / व्हाइट लाइनर पेंसिल और शिमर ब्लश की मदद से पाएं परफेक्ट फोटोजेनिक मेकअप



Follow these quick makeup tips if you want to be ready for photos
X
Follow these quick makeup tips if you want to be ready for photos

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 06:25 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर रोज नए-नए फोटोज पोस्ट करना हम सभी की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। हमें अब हमेशा फोटो-रेडी रहना होता है। ऐसे में जानें जल्दी मेकअप करने के आसान तरीके ताकि कम समय में आप मनचाहा लुक पा सकें।

आई मेकअप

  1. आई मेकअप

    आपकी पलकें आपकी आंखों को डिफाइन करती हैं और उन्हें सुंदर दिखाती हैं। इसलिए पलकों को घना दिखाने के लिए वॉल्यूम वाला मस्कारा लगाएं। अगर आपकी नींद पूरी नहीं हुई है और आंखें छोटी लग रही हैं तो व्हाइट लाइनर पेंसिल अप्लाय करें। इससे आपकी आंखें बड़ी और फ्रेश लगेंगी। अपर लिड और लोअर लिड को ब्लैक लाइनर से डिफाइन करें। आप पलकों पर मस्कारा के कोट्स लगाकर भी आई मेकअप कंप्लीट कर सकती हैं। आंखों के ऊपर और नीचे दोनों तरफ डार्क आइलाइनर का इस्तेमाल करें। डार्क लाइनर लगाने के बाद आपको काजल लगाने की जरूरत बिल्कुल नहीं होगी।

  2. शिमर

    शिमर

    मैट ब्लश लगाने के बजाय शिमर ब्लश लगाएं। जब आप ढेर सारे फोटो खींचने वाली हैं तो चेहरे पर ग्लो होना जरूरी है। शिमर आपके चेहरे पर एक अलग सा ग्लो एड करता है। इससे आप सभी का अटेंशन अपनी ओर खींच पाएंगी। व्हाइट आईलाइनर से शिमर इफेक्ट पाना चाहती हैं तो अपर आईलिड पर व्हाइट शिमर लगाएं। अब अपर लैश पर लिक्विड ब्लैक आईलाइनर लगाएं और इसे कुछ देर सूखने दें। सूख जाने पर शिमरी व्हाइट आईलाइनर अप्लाय करें। फिर गोल्डन कलर का आईशैडो लगाकर ब्लेंड करें। ध्यान रहे कि वॉटरलाइन पर काजल जरूर लगाएं। इससे आंखों की खूबसूरती बढ़ती है। 

  3. हेयर स्टाइल

    हेयर स्टाइल

    सिर के आगे माथे पर आने वाले छोटे-छोटे बाल आपके ओवर ऑल लुक को खराब कर सकते हैं। इन्हें फ्लायअवे कहते हैं। कई बार इस वजह से आपकी फोटो खराब हो सकती हैं। इसलिए इन पर थोड़ा सीरम लगाएं। अब इन्हें स्ट्रेटनर के इस्तेमाल से स्ट्रेच कर लें। इससे छोटे-छोटे बाल भी सेट हो जाएंगे। आप साड़ी या सूट के साथ मिनटों में बनने वाले इसहेयर स्टाइल से अपनी सुंदरता बढ़ा सकती हैं। इसके लिए बालों को स्ट्रेट करें। बीच की मांग निकालें और पीछे जूड़ा बना लें। ध्यान रहे कि यह जूड़ा काफी नीचे की तरफ बने और एकदम साफ सुथरा लगे। इसके लिए नेट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
     

  4. लिपस्टिक

    लिपस्टिक

    फोटो खिंचवाने के लिए मैरून, चेरी, रेड या क्रेनबेरी शेड लगाएं। ये शेड आपकी ब्यूटी बढ़ाने में मदद करते हैं। अब पाउट बनाकर आप कितनी भी सेल्फी ले सकती हैं या फैमिली के साथ फोटो= खिंचवा सकती हैं। आपकी रंगत गोरी है तो आपको रेड कलर का कोई भी शेड चुनते समय कुछ भी सोचने की जरूरत नहीं है। आप पर रेड कलर का हर शेड अच्छा लगेगा। यदि आपका कॉम्प्लेक्शन डार्क है, तो रेड कलर के डीप शेड ट्राय करें, ये आपके कॉम्प्लेक्शन पर अच्छे लगेंगे। इसी तरह यदि आपके होंठ बहुत पतले हैं तो रेड कलर का डार्क शेड न लगाएं। इससे होंठ और पतले नजर आते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना