टिप्स / लहंगा साड़ी ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों ही लुक के लिए है परफेक्ट, पहनने का सही सलीका आपको बनाएगा और भी स्टाइलिश



how to wear it Lehnga saree
X
how to wear it Lehnga saree

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 07:35 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क.  लहंगा साड़ी ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों ही लुक के लिए परफेक्ट है। लाइट से लेकर कॉन्ट्रास्ट कलर की एम्ब्रॉयडेड, सीक्वन और अलग-अलग प्रिंट्स वाली लहंगा साड़ी को पहनने का सही तरीका सीखें ताकि आप शानदार लुक पा सकें।

दुपट्टे के साथ भी करें ऐसे प्रयोग

  1. साड़ी

    लहंगा साड़ी को आप चाहे नॉर्मली कैरी कर रही हों लेकिन दुपट्टे के साथ एक्सपेरिमेंट कर इसे डिफरेंट लुक दिया जा सकता है। साड़ी के पल्लू को कमर से ड्रेप करते हुए शोल्डर्स को कवर करते हुए दूसरे साइड से फ्रंट में पिनअप करें। फ्रंट से चुन्नी को आप हाथों पर फ्री स्टाइल में भी कैरी कर सकती हैं। अगर लहंगा साड़ी और ब्लाउज पर हैवी वर्क है जिसे आप फ्लॉन्ट करना चाह रही हैं तो पल्लू को ऐसे ड्रेप करें जो आगे से शॉर्ट और पीछे से लॉन्ग हो। अब शोल्डर्स पर पिनअप करना न भूलें।
     

  2. चार स्टेप्स में जानें पहनने का तरीका

    स्टेप्स

    • साड़ी की डिजाइन को पीठ के बीच से ओढ़ना शुरू करें। साड़ी का बिना पल्लू वाला छोर कमर में फंसा लें और इसे अपनी दाईं ओर आगे ले आएं। अब एक चुन्नट बनाएं और इसे कमर में डाल लें।
    • इन चुन्नटों की मदद से लहंगा साड़ी स्कर्ट की तरह दिखेगी। पैरों के बाईं तरफ से साड़ी का ऊपरी किनारा कमर में फंसाना शुरू करके इस तरह पीठ के बीचों बीच तक जाएं, जहां से आपने साड़ी ओढ़ना शुरू की थी।
    • पल्लू उठाएं और इनसे चुन्नटें बनाएं। इसे अपने दाएं कंधे से सामने की तरफ लेकर आएं। साडी की डिजाइन, अंदरूनी चुन्नट का आखिरी किनारा पकड़ें और कमर को ढकने के लिए इसे बाएं हिप्स के ऊपर पिन से फंसा लें।
    • पल्लू को दो बार ओढ़ें। अब इसे बाएं कंधे के ऊपर से लटकता हुआ छोड़ दें।
       

  3. कमरबंद से सजाएं

    कमर बंद

    अगर आपकी लहंगा साड़ी हैवी एम्ब्रॉयडरी युक्त या सीक्वेंस वर्क वाली है तो ओवर ऑल लुक को बैलेंस करने के साथ ही उसमें डिफरेंट लुक के लिए आप उसे बेल्ट या कमरबंद के साथ कैरी करें। शादी और पार्टी के हिसाब से जरी और लेस वाले कमरबंद का ऑप्शन परफेक्ट रहेगा। इसे सुंदर मोतियों से भी सजा सकती हैं। आजकल पेस्टल शेड्स वाले कमरबंद भी चलन में है। इसे हर कलर की लहंगा साड़ी के साथ पहना जा सकता है। इसमें लगे घुंघरु भी अच्छेलगते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना