--Advertisement--

टिप्स /इस बार दिवाली सिर्फ एक दिन या पांच दिन की?



india ethnic week brings 5 tips of ethnic wear for men on this diwali
X
india ethnic week brings 5 tips of ethnic wear for men on this diwali

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 07:41 PM IST

दशहरे के बाद लोग बड़े उत्साह के साथ दिवाली का इंतज़ार शुरू कर देते हैं और इसकी रौनक घरों से लेकर बाज़ार तक देखने को मिलती है। इस दौरान खरीददारी के लिए बाजारों में लोगों की भारी भीड़ भी देखने को मिलती है।

 

कलेंडर के अनुसार दिवाली एक ही दिन की होती है लेकिन घरों और बाज़ारों में इसकी रौनक और 5 दिनों तक चलती है।जो धनतेरस से शुरू होकर भाईदूज तक रहती है। इन दिनों महिलाएं ख़ासतौर पर एथनिक लुक में नज़र आतीं हैं क्यूंकी उनके पास अनेक एथनिक ड्रेस के ऑप्शन होते हैं लेकिन पुरुषों में काफ़ी कनफ्यूज़न रहती है कि इन 5 दिनों में वो अपने लुक को कैसे और बेहतर बना सकते हैं। तो आज हम पुरुषों की इस कनफ्यूज़न को दूर करने में आपकी मदद करेंगे और बताएंगे कि दिवाली ही नहीं बल्कि 5 दिन तक लगातार चलने वाले इस त्योहार में पुरुष कैसे अपने एथनिक लुक से दे सकते हैं महिलाओं को टक्कर।

 

भारतीय परंपरा में एथनिक कपड़ों की अहमियत को समझते हुए इंडिया क्रिकेट टीम के सबसे चहीते खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली ने मान्यवर के " इंडिया एथनिक वीक" कैम्पेन को लीड किया है और उनका कहना है कि मान्यवर का ये कैम्पेन युवाओं में एथनिक लुक को बढ़ावा देने का काम करेगा। साथ ही विराट ने अपनी पुरानी यादों को ताज़ा करते हुये बताया कि वो कैसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ दिवाली के पूरे सप्ताह को एथनिक कपड़ों में एंजॉय करते थे। उन्होंने  अपने अनुभव को व्यक्त करते हुए कहा कि "दिवाली का असली मज़ा तो एथनिक में ही आता है।"


तो आइए जाने विराट कोहली के पाँच नए एथनिक लुक जो आप भी ट्राइ कर सकते हैं इस दिवाली के सप्ताह में -

 

 

 अमेजन से ड्रेस खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

  • धनतेरस

    धनतेरस

    धनतेरस में माँ लक्ष्मी की पूजा के साथ सोना भी खरीदना शुभ माना जाता है। धनतेरस पर आप अपने लुक को ख़ास बनाने के लिए पीला कुर्ता पहन सकते हैं इस पीले कुर्ते में बारीकी से थ्रेड वर्क किया गया है जो सिम्पल होने के साथ एक क्लासिक लुक भी देता है।

  • छोटी दीवाली

    छोटी दीवाली

    छोटी दिवाली को नरक चतुर्दशी भी कहा जाता है। इस दिन लोग दोस्तों और रिश्तेदारों को मिठाई और गिफ्ट्स देने भी जाते हैं तो इस दिन की शुरुआत करने के लिए ब्राइट और सोबर कलर ही चुनें। सी-ग्रीन कलर के कुर्ते के साथ फ़्लोरल प्रिंट की नेहरू जैकेट एक ट्रेडी लुक देगी साथ ही आपकी पर्स्नालिटी को भी बढ़ाएगी।
     

  • दीवाली

    दीवाली

    पांच दिन लगातार चलने वाले त्योहारों में दिवाली का त्योहार सबसे बड़ा और अहम होता है। इस दिन लक्ष्मी पूजन किया जाता है साथ ही लाइटों और पटाखों से इस त्योहार को बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है। इस दिन चारों तरफ लाइटों' की चमक रहती है तो इस अवसर पर आपका लुक भी रॉयल होना चाहिए। एक रॉयल और ट्रैंडी लुक पाने के लिए आप ब्लू कलर का कुर्ता पजामा पहनें और साथ ही गोल्डन वर्क की नेहरू जैकेट आपके लुक में चार चाँद लगा देगी।  

  • मिलनी

    मिलनी

    दिवाली के बाद का दिन गोवर्धन पूजा और मिलनी के रूप में मनाया जाता है इस दिन लोग आपस में मिलते जुलते हैं और अपने रिश्तों में मिठास लातें हैं। इस दिन लाल रंग का कुर्ता पहने, क्यूंकी लाल रंग प्यार और स्नेह का प्रतीक होता है साथ ही लाल रंग के कुर्ते में अगर गोल्डन वर्क का डिज़ाइन हो तो उससे कुर्ते की शोभा और बढ़ जाती है। 

  • भाई दूज

    भाई दूज

    पांच दिनों तक चलने वाले त्योहारों में सबसे आखिर में भाई दूज मनाया जाता है। ये त्योहार बहन और भाई के प्यार का प्रतीक होता है, इस दिन पर्पल कलर का कुर्ता आपको एक ट्रैंडी एथनिक लुक के साथ ही एक मॉडर्न लुक भी देगा। इस तरह के कुर्ते को पहन कर आप कहीं बाहर पार्टी में भी जा सकते हैं।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..