टिप्स / ग्रूमिंग किट में बियर्ड क्रीम से अपनी दाढ़ी को बनाएं स्टाइलिश



Men should learned to maintain patchy and king size beard
X
Men should learned to maintain patchy and king size beard

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 04:06 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क.  यंगस्टर्स के बीच जिन दो तरह की बियर्ड इन दिनों ट्रेंडिंग है, उनमें
पैची और किंग साइज बियर्ड भी शामिल है। इस तरह की बियर्ड रखने के शौकीन कुछ बातों को जरूर जानें ताकि आपके लुक को बढ़ाने में मदद मिल सके।
 

पेची बियर्ड

  1. इसे मेंटेन करने के लिए नियमित रूप से फेसवॉश का इस्तेमाल करना जरूरी है। साथ ही बियर्ड क्रीम भी लगाएं। इससे बियर्ड मुलायम रहती है। बियर्ड के पैची हिस्सों को समय-समय पर शेव करते रहें। इससे धीरे-धीरे उन हिस्सों पर भी घने बाल आने लगेंगे। बियर्ड की परफेक्ट ग्रूमिंग के लिए आपकी किट में कई हेड सेटिंग वाले ट्रिमर जरूर होना चाहिए। इस ट्रिमर को आप अपनी जरूरत और बियर्ड स्टाइल के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा बियर्ड ग्रूमिंग किट में बियर्ड क्रीम भी रखें। अगर आप बड़ी बियर्ड मेंटेन करना चाहते हैं तो साफ-सफाई का ख्याल रखें। इसलिए किट में बियर्ड शैंपू और बियर्ड कंडीशनर रखें। ये बालों को साफ-सुथरा रखने के साथ ही मुलायम भी बनाते हैं। बियर्ड को स्टाइल देने के लिए बियर्ड वैक्स आपकी मदद कर सकते हैं। अगर आपकी ग्रोथ अच्छी है, तो आप लंबी और फुल बियर्ड रखने की तरफ बढ़ सकते हैं। लेकिन अगर आपकी बियर्ड अभी भी पैची है, तो शेविंग निश्चित रूप से खाली जगहों को भरने में मदद करेगी। 

  2. किंग साइज बियर्ड

    इस तरह की बियर्ड को मेंटेन करने के लिए रोज ऑयलिंग जरूर करना चाहिए। इससे दाढ़ी के बाल घने और चमकदार होते हैं। इसके अलावा लगभग हर दिन बियर्ड पर शैंपू लगाना न भूलें। इसके अलावा सर्दी के मौसम में जब नमी कम होती है तो नियमित रूप से बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल भी करें। ये पूरी तरह से आपके बालों और स्किन पर निर्भर करता है कि आपकी बियर्ड को किस प्रकार के प्रोडक्ट सूट करेंगे। सारे प्रोडक्ट आजमा कर देखें और इसके बाद सूट करने वाले दो या तीन प्रोडक्ट को अपने लिए चुनें। अपनी बियर्ड को घना बनाने के लिए केमिकल युक्त चीजों के बजाय नैचुरल चीजों का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए नारियल का तेल उपयुक्त है। ये सच है कि शुरू में बियर्ड में कहीं बाल आना, कहीं न आना, या फिर बियर्ड में खुजली जैसी समस्याएं होती हैं। लेकिन अगर सही तरीके से रोज देखभाल की जाए तो हेल्दी बियर्ड पाना आसान होता है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना