--Advertisement--

मेंस फैशन / स्टोन वाला केडियू, पेस्टल शेड्स और अफगानी कुर्ता बदल देंगे आपका लुक



mens fashion dress code which will make you handsome this festive season
X
mens fashion dress code which will make you handsome this festive season

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 07:37 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. गरबे-डांडिये के शौकीन पुरुषों का उत्साह नवरात्रि आने पर देखते ही बनता है। वे कई महीनों पहले से इसकी तैयारी में लग जाते हैं और एक से एक ट्रेडिशनल ड्रेसेस व एसेसरीज अपने लिए चुनते हैं। सिर्फ गरबा ही नहीं दिवाली और दशहरा में भी ट्रेंडी ड्रेस आपके लुक में चार-चांद लगाती है। जानिए ऐसी ही ड्रेसेस के विकल्प जो फेस्टिव सीजन में बदलेंगी आपको लुक….

 

  • चूड़ीदार पजामा : सिल्क या कॉटन के कुर्ते के साथ चूड़ीदार पजामा फेस्टिवल सीजन में बेस्ट है। इसके साथ पहनी गई मोजड़ी पुरुषों को ट्रेडिशनल लुक देती है। डार्क कलर के केडियू के साथ व्हाइट या क्रीम कलर का पजामा आपको कंप्लीट लुक देगा। 
  • केडियू : नवरात्रि की ट्रेडिशनल और गरबा ड्रेस यानी गर में शर्ट को केडियू कहा जाता है। केडियू को थ्रेड वर्क, स्टोन एंब्राॅयडरी और मिरर वर्क से सजाएं। हैंडलूम कॉटन से बने केडियू के साथ पगड़ी ट्रेडिशनल लुक के लिए बेस्ट है। 
  • जैकेट्स : इलिश और कलरफुल जैकेट्स का उपयोग आप कुर्ते पजामे और शेरवानी के साथ कर सकते हैं। इन जैकेट्स में नेहरू, हाईनेक, शॉर्ट और कोटी जैकेट आदि शामिल हैं। इसे अपने मनपसंद ब्रोच से सजाएं। 
  • धोती-कुर्ता : शानदार सिल्क या कॉटन का कुर्ता और किनारीदार धोती गरबा ड्रेस के लिए परफेक्ट है। इसमें रंग आप अपने मिजाज, माहौल और मौसम के हिसाब से डॉर्क, पेस्टल या लाइट चुन सकते हैं। 
  • ब्रेसलेट : पुरुषों के लिए केडियू या कुर्ते के साथ ब्रेसलेट ट्रेंड में है। क्लासिक लुक के लिए मेटल से बने ब्रेसलेट कैरी करें। मल्टी लेयर ब्रेसलेट काॅलेज गोइंग बॉयज के लिए परफेक्ट हैं। 
  • वेस्ट कोट : कुर्ता-पायजामा के साथ वेस्ट कोट का कॉम्बिनेशन आपको भीड़ से अलग दिखाएगा। ट्रेडिशनल वेस्ट कोट को ब्रोच के साथ कैरी करें। इसके साथ एंब्राॅयडरी वाले पॉकेट स्क्वेयर्स स्टाइलिश लगते हैं।
  • शान बढ़ाएंगे कुर्ते: नवरात्रि के लिए डिजाइन किए गए कुर्तों के रंग और उन पर की गई एंब्रॉयडरी, स्टाइलिश बटन और मोती वर्क इस सीजन का हॉट ट्रेंड है। इसे अफगानी या पटियाला सलवार और चूड़ीदार पजामे के साथ पहनें। लड़कों के बीच जींस के साथ कुर्ते भी ट्रेंड में हैं।
  • ब्रोच : पुरुषों के लिए लॉयन हेड ब्रोच शेरवानी के अलावा कुर्तों के साथ भी अच्छे लगते हैं। चाहें तो गोल्ड कोटिंग वाले ब्रोच कैरी करें। डिजाइनर ड्रेसेस के साथ यूनिक बटरफ्लाय डिजाइन या शॉर्ट कॉलर एथनिक वियर के साथ गोल्डन, सिल्वर चैन वाले ब्रोच यूथ की पहली पसंद है। 

 

 मिंत्रा से जैकेट और कुर्ता खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..