पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Some Special Styles Of Traditional Sarees; Jumpsuit, Draped And Sharara Saree Will Change Your Look

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पारंपरिक साड़ी के कुछ खास अंदाज; जम्पसूट, ड्रेप्ड और शरारा साड़ी बदल देंगी आपका लुक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लाइफस्टाइल डेस्क. साड़ी हमेशा ही सबकी पसंदीदा रही है। इसे लेकर डिजाइनर्स काफी प्रयोग करते रहते हैं। साड़ी के पारंपरिक लुक को भी अब कई तरह से मॉडर्न लुक दिया जाता है। इन नए तरह के आउटफिट्स ने साड़ी को कैरी करना और पहनना आसान बना दिया। फैशन राइटर अस्मिता अग्रवाल बता रही हैं साड़ियों के 5 विकल्प जो आपको लुक बदल देंगे...

जम्पसूट साड़ी
जम्पसूट साड़ी

जम्पसूट साड़ी : भारतीय परिधान को इसके जरिए वेस्टर्न लुक दिया जा सकता है। इसे पहनना भी आसान है और मैनेज करना भी। यह इंडो-वेस्टर्न ड्रेस बहुत खूबसूरत लगती है। इसे शादियों में तो पहना ही जा सकता है, आप इसे ऑफिस में भी पहन सकती हैं। यह नए तरह ही डिजाइन सभी का ध्यान आकर्षित करेगी। इसे बूट के साथ पेयर करें। इससे और भी शार्प लुक मिलेगा। 

लहंगा साड़ी
लहंगा साड़ी

लहंगा साड़ी : इस नई तरह की साड़ी में साड़ी की खूबसूरती और लहंगे की भव्यता, दोनों ही हैं। यह दुल्हन के लिए तो अच्छा ऑप्शन है ही, ये कॉलेज की उन लड़कियों के लिए भी अच्छी हैं जो साड़ी तो पहनना चाहती हैं लेकिन प्लेटिंग (चुन्नट डालने) की मेहनत से बचना चाहती हैं या उसपर समय खर्च करना नहीं चाहतीं। इस रीगल आउटफिट को कई बार पहना जा सकता है क्योंकि 6 गज की शान और हमेशा बेहतरीन लगने वाले लहंगे का मिश्रण आपको हर बार हटकर लुक देगा। इसके साथ आपको बस छोटे या कम दिखने वाले इयरिंग्स पहनने हैं क्योंकि यह साड़ी अपने आप में ही कंप्लीट लुक देती है।

ड्रेप्ड साड़ी
ड्रेप्ड साड़ी

ड्रेप्ड साड़ी : यह एक वन-स्टेप ड्रेसिंग आउटफिट है क्योंकि इसमें प्लेट और पल्लू पहले से ही ड्रेप हैं और सिले हुए होते हैं। यह ज्यादा मॉर्डन लुक देती है और इसे कॉकटेल पार्टीज जैसे इवेंट्स में पहना जा सकता है। अपने लुक को और भी ज्यादा भारतीय बनाने के लिए आप हैवी ज्वेलरी पहन सकती हैं, जैसे मांगटीका या इयरिंग्स। कुछ हटकर दिखने के लिए आप ज्यादा सजावट वाला ब्रेसलेट भी पहन सकती हैं।

शरारा साड़ी
शरारा साड़ी

शरारा साड़ी : साड़ी के लोअर हाफ की जगह शरारा पहनें। यह साड़ी अटैच पल्लू के साथ आती है। इसे कैरी करना आसान है और यह पारंपरिक लुक को बदलने का नया तरीका है। इसके साथ आप स्टेटमेंट इयरिंग या नेकलेस पहन सकती हैं। अपनी वेस्ट को उभारने के लिए बड़ा बेल्ट भी पहना जा सकता है। इस लुक के लिए आपको बस मिनिमल मेकअप करना होगा।

गाउन साड़ी
गाउन साड़ी

गाउन साड़ी: भारतीय आउटफिट में ही फैशनेबल लगने के लिए गाउन साड़ी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह काफी ट्रेंड में भी है। इसके साथ लंबे ड्रॉप इयरिंग पहनिए और साथ में ज्वेल्स वाला बैग भी कैरी कर सकती हैं। इससे यह आउटफिट और भी ज्यादा उभरकर दिखेगा। यह साड़ी मैक्सी ड्रेस जितनी ही आरामदेह है और लहंगे जितनी ग्लैमरस लगती है। इसे आप चाहें तो रोज भी पहन सकती हैं और सही ऐसेसरीज के साथ विशेष मौकों पर भी इसे पहना जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें