जापान / 71 साल के बुजुर्ग ने टेलीकॉम कंपनी से टोल फ्री नंबर पर 24 हजार बार कॉल कर शिकायत की, गिरफ्तार

एकिटोशी ओकामोटो ने टेलीकॉम कंपनी को एक दिन में करीब 33 और एक हफ्ते में 411 कॉल्स किए। एकिटोशी ओकामोटो ने टेलीकॉम कंपनी को एक दिन में करीब 33 और एक हफ्ते में 411 कॉल्स किए।
X
एकिटोशी ओकामोटो ने टेलीकॉम कंपनी को एक दिन में करीब 33 और एक हफ्ते में 411 कॉल्स किए।एकिटोशी ओकामोटो ने टेलीकॉम कंपनी को एक दिन में करीब 33 और एक हफ्ते में 411 कॉल्स किए।

  • एकिटोशी ओकामोटो ने पिछले 2 साल में कंपनी की खराब सर्विस को लेकर हजारों कॉल किए
  • कंपनी ने दलील दी- इतने कॉल आने के कारण हम दूसरे ग्राहकों की समस्या हल नहीं कर पा रहे थे

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 08:00 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. जापान में एक 71 साल के बुजुर्ग को टोल फ्री नंबर पर 24 हजार बार फोन करने पर गिरफ्तार किया गया है। घटना साइतामा शहर की है। बुजुर्ग का नाम एकिटोशी ओकामोटो है। उन पर आरोप है कि पिछले दो सालों में उन्होंने एक टेलीकॉम कंपनी की खराब सर्विसेज को लेकर कई शिकायती फोन कर उन्हें परेशान किया है।

एक हफ्ते में 411 कॉल कीं

  1. ओकामोटो ने टेलीकॉम कंपनी केडीडीआई को एक दिन में करीब 33 और एक हफ्ते में लगभग 411 बार कॉल्स किए। उनके मुताबिक, उनका फोन रेडियो ब्रॉडकास्ट के सिग्नल नहीं पकड़ पा रहा था, जिससे परेशान होकर उन्होंने कंपनी को ये कॉल्स किए। कंपनी के मुताबिक, 2 साल में ओकामोटो ने करीब 24 हजार शिकायती कॉल्स किए हैं। कंपनी ने कुछ वक्त तक शिकायत सुनने के बाद कई बार इन शिकायती कॉल्स को नजरअंदाज करने की कोशिश भी की, लेकिन जब कॉल्स बहुत ज्यादा हो गए तो कंपनी ने ओकामोटो के खिलाफ सख्त कदम उठाने का मन बनाया।

  2. जापान में बिजनेस में बाधा डालना अपराध

    ओकामोटो की तरफ से बार-बार कॉल किए जाने की वजह से केडीडीआई कॉल सेंटर के कर्मचारियों को काम करने में काफी दिक्कतें आ रही थीं। वे दूसरे क्लाइंट्स से बात नहीं कर पा रहे थे। जब कंपनी को कोई और रास्ता नहीं सूझा तो उन्होंने ओकामोटो के खिलाफ पुलिस में शिकायत में दर्ज करवाई। ओकामोटो पर कंपनी के बिजनेस में बाधा डालने के आरोप हैं। जापान के कानून के मुताबिक किसी के नियमित व्यवसाय में बाधा पैदा करना हस्तक्षेप के रूप में परिभाषित किया जाता है।


    जापानी मीडिया के मुताबिक ओकामोटो ने कई बार केडीडीआई के टोल फ्री नंबर पर फोन कर कंपनी की खराब सर्विसेज के लिए कंपनी प्रबंधक से माफी मांगने को कहा। ओकामोटो को गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल उनसे पूछताछ चल रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना