दक्षिण कोरिया / कर्ज में डूबी 77 साल की बुजुर्ग कर रही मॉडलिंग, कहा- यह नई जिंदगी की शुरुआत



चोई सून। चोई सून।
X
चोई सून।चोई सून।

  • पति के छोड़ने के बाद चोई सून पर दो बच्चों को पालने की जिम्मेदारी थी, उन्होंने कर्ज लेने के बाद जीवन बदलने की ठानी
  • चोई सून के मुताबिक- असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक पसंद कर रहे लोग
     

Jul 19, 2019, 07:55 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. कर्ज में डूबी 77 साल की एक बुजुर्ग ने मॉडलिंग की शुरुआत की है। दक्षिण कोरिया की रहने वाली चोई सून हॉस्पिटल में काम करती थीं। उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखकर मॉडलिंग करने का ख्याल आया। अब चोई फैशन आइकन बनने के साथ साउथ कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बन गई हैं। सियोल फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद चोई चर्चा में आई थीं। 

कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जाता था

  1. चोई का जीवन संघर्षभरा रहा है। आर्थिक तंगी में पली-बढ़ीं चोई को पति के छोड़ने के बाद बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी उन पर थी। पिछले कई सालों से वह हॉस्पिटल में नौकरी करके गुजारा कर रही थीं। इसका बड़ा कारण कर्ज था, जो उन्हें चुकाना था। 

     

    ''

     

  2. चोई का कहना है- मेरे पास आमदनी का कोई और सहारा नहीं था, कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में जा रहा था। काम के दौरान मेरे लिए लंच करना भी बहुत मुश्किल हो जाता था। तनाव बढ़ता जा रहा था। ऐसा लग रहा था कि जैसे मेरे अंदर कोई ज्वालामुखी फूटने वाला हो। मैं थक चुकी थी, इसलिए जीवन को बदलने की ठानी। 
     

    ''

     

  3. चोई के मुताबिक- एक विज्ञापन देखकर इस उम्र में मॉडल बनने का ख्याल तो मॉडलिंग क्लासेस के लिए आवेदन किया और तैयारी शुरू की। अब लोगों से तारीफ सुनकर अच्छा लग रहा है। असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक लोग मुझे पसंद कर रहे हैं। अब कई कंपनियों की तरफ से ऑफर मिल रहे हैं।

     

    ''

     

  4. चोई के मुताबिक- मॉडलिंग के लिए बाल भी डाई नहीं करना पड़ता। जब हॉस्पिटल में थीं तो उन्हें सफेद बाल छिपाने के लिए डाई करना पड़ता था, क्योंकि मरीज नहीं चाहते थे कि कोई बुजुर्ग उनकी देखभाल करें। दक्षिण कोरिया में 45% बुजुर्ग लोग गरीबी में जीवन गुजार रहे हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना