पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

माता-पिता की मौत के बाद दादी ने भी साथ छोड़ा, अब खुद खेती कर पेट पालता है 10 साल का बच्चा

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

1) पिता का साथ छूटा तो बढ़ीं मुश्किलें, लेकिन हर नहीं मानीं

डैंग काफी छोटा था जब उसकी मां का देहांत हुआ। पिता उसे दादी के पास छोड़कर काम के लिए शहर चले गए। उसके पिता एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करते थे, लेकिन एक हादसे में उनकी मौत हो गई। पिता के जाने के बाद वो दादी के साथ रह रहा था, लेकिन उन्होंने जल्द ही दूसरी शादी कर ली और डैंग को अकेला छोड़ कर चली गईं।

डैंग के पिता जब तक जिंदा थे तो वो उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर महीने कुछ न कुछ खर्च भेजा करते थे। लेकिन दोनों के जाने के बाद ना तो उसके पास पैसे थे और ना ही उसे खाना बनाना आता था। अपनी जरूरत पूरी करने के लिए उसे खुद पैसे कमाने पड़ते हैं और खाना भी खुद ही बनाना है।

डैंग अपने घर के आस-पास सब्जियां उगाता है। चूल्हा जलाने के लिए बांस काट कर लाता है। खेतों में काम करता है और एक टूटी झोपड़ी में रहता है। पिता की मौत के बाद उसके पास दाह संस्कार तक के पैसे नहीं थे, उस दौरान डैंग के शिक्षकों ने पैसे जुटाकर उनका अंतिम संस्कार किया था और स्थानीय अधिकारियों को उसके हालातों से भी अवगत कराया था। 

इतनी मुश्किलों के बावजूद वह नहीं चाहता कि कोई भी परिवार उसे गोद ले। डैंग ये कहते हुए खुद को किसी भी परिवार का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया कि वह खुद का ख्याल रख सकता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement