मदद / महिंद्रा ने 1 रु. में इडली बेचने वाली अम्मा की मदद की अपील की, गैस एजेंसी ने कनेक्शन दिया



पेट्रोलियम मंत्री के निर्देश पर कमलाथल अम्मा को गैस कनेक्शन दिया गया। पेट्रोलियम मंत्री के निर्देश पर कमलाथल अम्मा को गैस कनेक्शन दिया गया।
X
पेट्रोलियम मंत्री के निर्देश पर कमलाथल अम्मा को गैस कनेक्शन दिया गया।पेट्रोलियम मंत्री के निर्देश पर कमलाथल अम्मा को गैस कनेक्शन दिया गया।

  • आनंद महिंद्रा ने चूल्हे पर इडली बनाती महिला का वीडियो ट्वीट किया, एलपीजी चूल्हा देने की इच्छा जताई थी
  • ट्वीट वायरल हुआ तो पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अधिकारियों को गैस कनेक्शन पहुंचाने के निर्देश दिए

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 07:03 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने तमिलनाडु में एक रुपए में इडली बेचने वाली कमलाथल अम्मा की मदद के लिए एक ट्वीट किया। महिंद्रा ने कमलाथल द्वारा लड़की जलाकर इडली बनाने पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था- अगर कोई इन्हें जानता हो तो मुझे इनके बिजनेस में निवेश करके खुशी होगी। महिंद्रा ने उन्हें एक एलपीजी स्टोव देने की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तक अम्मा के बारे में जानकारी पहुंची। उन्होंने अधिकारियों से बात करके कमलाथल को कनेक्शन उपलब्ध कराया।

कमलाथल जैसे लोगों की कहानियां आश्चर्यचकित करती हैं- महिंद्रा

  1. महिंद्रा ने मंगलवार को ट्वीट किया, "कमलाथल जैसे लोगों की सादगीभरी कहानियां आपको आश्चर्यचकित करती हैं कि आप जो कुछ भी करते हैं, वह उस काम का अंश भर भी प्रभाव छोड़ पाए जैसा कि कमलाथल जैसे लोगों का काम प्रभाव छोड़ता है। मैंने देखा कि वह अभी भी लकड़ी से जलने वाले चूल्हे का इस्तेमाल करती हैं। अगर कोई उन्हें जानता है तो बताए, उनके बिजनेस में निवेश करके मुझे खुशी होगी और उन्हें एक एलपीजी स्टोव देना चाहूंगा।"

     

  2. महिंद्रा के ट्वीट को सराहा गया और उन्हें यूजर्स ने बताया कि वह तमिलनाडु की कमलाथल हैं और एक इडली की दुकान चलाती हैं। एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया कि गैस कनेक्शन लेना आसान है, लेकिन उसे रीफिल कराना उस महिला के लिए बड़ा मुद्दा है।

  3. एक अन्य यूजर ने लिखा- लकड़ी जंगलों और गांवों में मुफ्त में उपलब्ध है। अगर आप अम्मा जी को एलपीजी स्टोव और सिलेंडर उपलब्ध कराते हैं तो उन्हें इसे कमर्शियल कीमतों पर भरवाना पड़ेगा। मुझ़े नहीं लगता यह उनकी मदद करेगा, बल्कि यह उन पर अतिरिक्त बोझ बढ़ाएगा।

     

    आनंद ने इसका जवाब देते हुए लिखा- लकड़ी का धुआं उनकी सेहत के लिए अच्छा नहीं है, वह इससे बेहतर विकल्प चुन सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा- उन्हें निरंतर एलपीजी की सप्लाई इसमें मदद करके मुझे खुशी होगी। 

     

  4. ट्वीट वायरल होते-होते पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तक पहुंचा। पेट्रोलियम मंत्री ने कोयंबटूर स्थित भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों से बात की और कमलाथल को एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। गैस एजेंसी के कर्मचारी 11 सितंबर को उनकी दुकान पर एलपीजी गैस कनेक्शन लेकर पहुंचे। सोशल मीडिया पर इस काम के कारण मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की प्रशंसा की जा रही है।

     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना