डेरी / 91 साल की उम्र में अपने पोते के साथ हाई स्कूल डिप्लोमा किया पूरा



at a age of 91 gets high school diploma with grandson
X
at a age of 91 gets high school diploma with grandson

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 07:46 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. डेरी में रहने वाले पेटी साबेद्रा ने 91 साल की उम्र में अपने पोते के साथ हाई स्कूल डिप्लोमा पूरा किया है। पेटी द्वितीय विश्व युद्ध में भी शामिल थे। उन्होंने अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी।

पेटी के साथ उनके पोते कासे भी 31 मई को हाई स्कूल से ग्रेजुएशन पूरी करेंगे

  1. पीट ने बुधवार को 40 मील (64किलोमीटर) पिट्सबर्ग के पूर्व में डेरी एरिया मिडिल स्कूल में पुरस्कार समारोह में अपनी डिग्री हासिल की। पेटी के साथ उनके पोते कासे भी थे जो 31 मई को हाई स्कूल से ग्रेजुएशन पूरी करेंगे।

     

    ''

     

  2. द ट्रिब्यून रिव्यू की रिपोर्ट के मुताबिक पीट सबेदरा 1940 में पूर्व डेरी टाउनशिप हाई स्कूल में आठवीं क्लास में थे जब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। घर को संभालने के लिए पेटी और उनके बड़े भाई ने काम करना शुरू किया और स्कूल छोड़ना पड़ा। जब अमेरिका द्वितीय विश्व युद्ध में शामिल हुआ उससे पहले दोनों रेलरोड के लिए काम करते थे।

  3. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दोनों भाइयों को जर्मनी भेज दिया गया जहां पीट मिलेटरी पुलिस के साथ काम किया। इसके बाद दौनों भाई सुरक्षित घर लौट आए थे।

  4. घर लौटने के बाद पेटी फीर से मशीन ऑपरेटर के रूप में रेलरोड के लिए काम करने लगे। इसके बाद सन् 1985 में उन्होंने टॉरेंस स्टेट अस्पताल  में  बतौर पेशंट एड के तौर पर 30 साल तक काम किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना