दिलचस्प / बहरीन में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा अंडर वाटर पार्क, पानी में डूबा जहाज और मोतियों का घर खास आकर्षण



X

  • पर्यटन मंत्री जाएद बिन रशीद का दावा, पूरी तरह से इको-फ्रेंडली होगा पार्क
  • अगस्त 2019 से पर्यटकों के लिए ओपन किया जाएगा, 1 लाख स्क्वायर मीटर क्षेत्र में फैला है पार्क

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 01:41 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क.बहरीन में दुनिया का सबसे बड़ा अंडर वॉटर थीम पार्क बन रहा है। हाल ही में इसकी आधिकारिक घोषणा भी की गई है। यह पार्क 1 लाख स्क्वायर मीटर क्षेत्र में फैला होगा और बोइंग-747 हवाई जहाज इसका खास आकर्षण होगा। अगस्त 2020 तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। बहरीन सरकार ने इसकी तैयारियाें से जुड़ा वीडियो भी शेयर किया है।

तैयार हो रहा कोरल रीफ का रेप्लिका

  1. पार्क का मुख्य आकर्षण बोइंग-747 का हवाई जहाज़ होगा, इससे पहले कभी भी किसी इतने बड़े प्लेन को पानी में नहीं रखा गया है। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बहरीन का परंपरात मोतियों का घर पानी के अंदर देखने को मिलेगा। पानी की खूबसूरती को और भी बढ़ाने के लिए कोरल रीफ का रेप्लिका भी तैयार किया गया है। 

  2. पर्यटकों को बढ़ाने का लक्ष्य

    सबसे बड़ा अंडर वॉटर थीम पार्क बनाने का उद्देश्य बहरीन में पर्यटकों की संख्या में इजाफा करना है। यह देश की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ाने का काम करेगा। बहरीन के व्यापार और पर्यटन मंत्री जाएद बिन रशीद अल जायनी के मुताबिक, यह प्राेजेक्ट हमारे लिए गर्व की बात है। 

     

    ''

     

  3. समुद्री जीवों को संरक्षित करने की पहल

    पर्यटन मंत्री जाएद बिन रशीद के मुताबिक, यह पार्क पूरी तरह से इको फ्रेंडली होगा। इसमें  रखी जाने वाली कोई भी चीज समुद्र और पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाएंगी। यह समुद्री जीवों को बचाने और संरक्षित करने की एक पहल भी है। यह प्रोजेक्ट को अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण मापदंडों के मुताबिक तैयार किया जा रहा है। 

     

    ''

     

COMMENT