CES 2019 / स्मार्ट मिरर जो बताता है कौन सा हेयर स्टाइल और कलर आप पर जंचेगा



careos artemis smart mirror presented in ces 2019
X
careos artemis smart mirror presented in ces 2019

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2019, 05:37 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क.  लास वेगास में मंगलवार से शुरू हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) में फ्रेंच कंपनी केयरओएस स्मार्ट मिरर लोगों के सामने पेश किया। यह बताता है कि कौन सा हेयर स्टाइल और कलर आप पर अच्छा लगेगा। कंपनी ने इसे आर्टेमिस नाम दिया है। स्मार्ट मिरर आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस तकनीक पर काम करता है जिसकी मदद से बालों को वर्चुअली कलर किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मिरर में 360 डिग्री व्यू फीचर दिया गया है जिससे यूजर सिर का पिछला हिस्सा भी देख सकते हैं।

मैजिक मिरर से जुड़ी खास बातें

  1. यह मिरर आपके हर मूवमेंट को कैप्चर करता है जैसे सिर हिलाकर अलग-अलग हेयर स्टाइल ट्राई कर सकते हैं। इसमें गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा के अलावा नए हेयर स्टाइल का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। 

  2. वॉइस कमांड से भी मिरर को कंट्रोल किया जा सकता है। 4डी विज्वलाइजेशन की सुविधा दी गई है जिसकी मदद चेहरे की 3डी इमेज तैयार की जा सकती है। बच्चे दांतों की सफाई नियमित तौर पर कर रहे हैं या नहीं मिरर ये जानकारी भी उपलब्ध कराता है। 

  3. इस मिरर से जुड़े प्लेटफाॅर्म पर यूजर का अकाउंट बनाया जा सकता है। जो यूजर को कैलेंडर देखने के साथ मनपसंद रेडियो स्टेशन सुनने और मौसम की जानकारी भी देगा। कंपनी ने फिलहाल इसकी बिक्री से जुड़ी कोई जानकारी जारी नहीं की है। 

  4. ''

     

    यूजर को डिवाइस कितनी पसंद आई, यह जानने के लिए मिरर स्क्रीन पर ही एक फीड बैक फॉर्म उपलब्ध कराता है। आपके लिए मिरर कितना फायदेमंद रहा, इसकी जानकारी फॉर्म में दर्ज की जा सकती है।

COMMENT