रिपोर्ट / डाटा-पासवर्ड लीक मामले के बाद युवाओं में फेसबुक में काम करने की चाहत घटी



Facebooks job acceptance rate has plummeted after Cambridge Analytica and report claims
X
Facebooks job acceptance rate has plummeted after Cambridge Analytica and report claims

  • सीएनबीसी की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, फेसबुक की साख गिरने के बाद अच्छे लोगों को ढूंढने में कंपनी को करना पड़ रहा संघर्ष

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 04:58 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. सोशल मीडिया साइट फेसबुक में काम करने की चाह रखने वालों की संख्या घट रही है। कैंम्ब्रिज एनालिटिका और पासवर्ड लीक मामले के बाद लगातार कंपनी की साख गिरी है। इसका सीधा असर कंपनी में होने वाली भर्तियों पर हो रहा है। फेसबुक को अच्छे लोगों को ढूंढने में संघर्ष करना पड़ रहा है। इसका खुलासा सीएनबीसी की हालिया रिपोर्ट में हुआ है।

फेसबुक ने रिपोर्ट का किया खंडन लेकिन नहीं पेश किए आंकड़े

  1. फेसबुक में भर्ती करने वाले पूर्व अधिकारियों के मुताबिक, पिछले साल मार्च में कैंम्ब्रिज एनालिटिका मामला सामने आने के अब योग्य लोगों में कंपनी के जॉब ऑफर स्वीकारने के मामले घटे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 से दिसंबर 2018 के बीच युवाओं को फेसबुक के जॉब ऑफर को स्वीकार करने के मामले 85 फीसदी तक गिरे हैं।

  2. फेसबुक ने रिपोर्ट में दिए आंकड़ों का खंडन किया है। फेसबुक के प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी में साल दर साल 36 फीसदी तक कर्मचारियों की संख्या में इजाफा हुआ है हालांकि उन्होंने इसके कोई प्रमाण नहीं पेश किए। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कंपनी से जुड़े कई स्कैंडल सामने आने के बाद यहां के कर्मचारियों की भावनाएं भी आहत हुई हैं। 
     

  3. 52 फीसदी कर्मी ही कंपनी को लेकर सकारात्मक

    द वॉल स्ट्र्रीट जर्नल ने पिछले साल फेसबुक के कर्मचारियों के बीच एक सर्वे भी कराया है। सर्वे के मुताबिक, फेसबुक के मात्र 52 फीसदी कर्मचारी ही कंपनी के भविष्य को लेकर सकारात्मक हैं। यह डाटा फेसबुक के  द्विवार्षिक सर्वे के बाद सामने आए हैं। जिसमें 29 हजार कर्मचारियों ने भाग लिया था। 

  4. कंपनी स्वीकार भी चुकी है कि इंस्टाग्राम, तस्वीरें और वीडियो प्लेफार्म के पासवर्ड लीक हुए थे। मार्च में भी लाखों यूजर्स के पासवर्ड प्लेट टेक्स्ट के रूप में सामने आए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना