करवा चौथ स्पेशल / मेहंदी के ये 4 डिजाइन बढ़ाएंगे आपके हाथों की खूबसूरती, फ्लोरल बॉर्डर और ज्वैलरी डिजाइन का ट्रेंड



four special designs of heena for karva chauth
X
four special designs of heena for karva chauth

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2019, 12:15 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. करवा चौथ से पहले हाथों में मेहंदी लगाना हर सुहागन को खूब भाता है। अगर आप भी मेहंदी लगाने की शौकीन हैं तो इन चार में से कोई एक डिजाइन चुनें। इसे कम समय में आसानी से लगाकर हाथों की खूबसूरती बढ़ाई जा सकती है। 

स्टोन मेहंदी

  1. अगर आप भारी-भरकम मेहंदी लगाने से बचना चाहती हैं तो मेहंदी की स्टोन डिजाइन का चयन करें। इसे लगाने में समय भी कम लगता है और आपके हाथ खूबसूरत डिजाइन से सजे हुए दिखते हैं। स्टोन मेहंदी डिजाइन हेवी कपड़ों के साथ अच्छी लगती है। इसमें न सिर्फ रंग होते हैं, बल्कि खूबसूरत नग यानी चमकीले पत्थर भी लगाए जाते हैं जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं।
     

  2. ग्लिटर से सजाएं

    इस मेहंदी डिजाइन में ग्लिटर वर्क से हाथों की सुंदरता बढ़ाई जाती है। अगर आपको मेहंदी की सिपंल डिजाइन पसंद नहीं है तो सेंटर में गुलाब का फूल बनवाकर उसको जालीदार पैटर्न के साथ अट्रैक्टिव दिखा सकती हैं। इसकी बॉर्डर पर बनी फ्लोरल डिजाइन भी देखने में अच्छी लगती है। इसमें ग्लिटर यानी चमकीले रंगों का इस्तेमाल किया जाता है, जो सिंपल दिखने वाले डिजाइन को भी खास बना देता है।
     

  3. ज्वेलरी डिजाइन

    लंबे हार या चौकर की डिजाइन में लगी मेहंदी खूब ट्रेंड में हैं जिसे लड़कियां ज्यादा लगवा रही हैं। इससे एक तो डिजाइन साफ नजर आता है, दूसरा सिंपल भी लगता है। इसके साथ बाॅर्डर में फ्री-हैंड डिजाइन एड कर सकती हैं। अगर आप रंगीन या ग्लिटर डिजाइन मेहंदी नहीं लगवाना चाहती हैं तो पर्ल डिजाइन आपके लिए बेहतर है। पर्ल के अलावा इसे नगों से सजाकर भी हाथों की सुंदरता में चार चांद लगाएं। 

  4. फ्लोरल बॉर्डर

    इसमें फूल और पत्तों वाला डिजाइन बना होता है। आप हाथों के बीच का हिस्सा खाली छोड़ उसके किनारों पर फ्लोरल मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं। ये काफी खूबसूरत लगती है। जिन लड़कियों को सोबर डिजाइन बनवाना पसंद है, वे छोटेफूलों वाला डिजाइन पसंद कर सकती हैं। हथेलियों के ऊपरी भाग पर लगी अरेबिक स्टाइल की फ्लोरल मेहंदी हर मौके पर पसंद की जाती है। इसे लगाने में समय भी कम लगता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना