जूलरी टिप्स / पहनें कुछ हल्का, चमकीला, चांद सा खिलेगा करवाचौथ पर रूप

Dainik Bhaskar

Oct 29, 2018, 12:20 PM IST



शैली लूथरा, सीईओ, जूलरी डिजाइनर और CEO Ornatejewels.com शैली लूथरा, सीईओ, जूलरी डिजाइनर और CEO Ornatejewels.com
X
शैली लूथरा, सीईओ, जूलरी डिजाइनर और CEO Ornatejewels.comशैली लूथरा, सीईओ, जूलरी डिजाइनर और CEO Ornatejewels.com

शैली लूथरा, सीईओ, जूलरी डिजाइनर और CEO Ornatejewels.com 


एक नारी के जीवन में जूलरी की भूमिका बचपन से ही बनना शुरू हो जाती है, चाहे वो छोटी-छोटी चांदी की पायल हो या फिर चांदी के कड़े। छोटी लड़कियों के कान छिदवाए जाते हैं ताकि उनमें सुंदर बूंदे या बालियां पहनाई जा सके। जेवर की चमक, उसकी धातु, उसमें जड़े पत्थर, किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। सही जूलरी से ग्लैमर और आत्मविश्वास की एक अतिरिक्त खुराक मिलती है।

 
करवाचौथ उन मौकों में से एक है जो नारी के जीवन में एक नया उल्लास भरता है। ये प्यार और समर्पण का पर्व है। ये जीवन भर हर कदम साथ चलने की उमंग को सेलिब्रेट करना सिखाता है। तो इस करवाचौथ पर जूलरी  ऐसी हो जो आपके व्यक्तिगत और पसंद अनुरूप हो और किसी खास मौके पर आपके लिए परेशानी न बने। तो करवाचौथ के लिए तैयार हो जाइए और इस खास दिन को अच्छे से एंजाय कीजिए।


पांच खास टिप्स

 

''


#1. हल्की सॉलिटेयर जूलरी से दिन बन जाएगा 
आप वर्किंग विमन हैं तो फिर कम्फर्ट के लिए आपको विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि आपको दोहरी जिम्मेदारी निभानी है। आपको संवरने के साथ अपना रूटीन भी मैनेज करके रखना है तो फैशन में कम्फर्ट को खास जगह देनी होगी क्योंकि फैशन की बजाय कम्फर्ट पहले आता है। मेरी सलाह है कि आप ऐसी जूलरी चुनें जो आपके वर्किंग लुक के साथ कम्फर्टेबल और खूबसूरत भी लगे। छोटे सॉलिटेयर वाली जूलरी आपके लिए अच्छा आप्शन हो सकता है। ये आपके फेस्टिव लुक में एक नई चमक भरेंगे और हल्के होने के कारण आपको पूरे दिन कैरी करने में भी परेशानी नहीं होगी।   

 

''

 

#2. बेस्ट फ्रेंड है डायमंड, रोशन कर देगा लुक
फेस्टिव जूलरी में डायमंड बेस्ट फ्रेंड जैसा है, और इस बात को हम अच्छी तरह जानते हैं। डायमंड की झिलमिल चमक आपके मूड को और अच्छा बनाएगी। गोल्ड जूलरी के ट्रेंड को डायमंड और अमेरिकन डायमंड ने बदला है और इसके लिए हम बॉलीवुड को धन्यवाद दे सकते हैं। कई एक्ट्रेसेज इन दिनों लाइटवेट सेट्स और रिंग्स वगैरह पने नज़र आती हैं। इस जूलरी के साथ पेस्टल कलर्स बहुत अच्छे जाते हैं। यहां तक कि नई दुल्हनें भी इस तरह का लुक अपना रही हैं। तो इस बार करवाचौथ पर आप अपने स्पेशल ऑउटफिट के साथ लाइटवेट डेंगलर और डायमंड नेकलेस ट्राय कर सकती हैं। बेहतरीन लुक और किफायती होने के कारण इन दिनों अमेरिकन डायमंड काफी चलन में हैं।

 

''

 

#3. उंगलियां बोल उठेंगी जब पहनेंगी कॉकटेल रिंग्स 
एक नए पैटर्न में कई तरह के प्रिशियस स्टोन्स वाली कॉकटेल रिंग्स इस बार हाथों को एक नई चमक और आपके लुक के ग्लैमर को बढ़ा सकती हैं। मेहंदी रचे हाथ और नेल पेंट्स के साथ कॉकटेल रिंग खूब जंचेगी। आप एक बैंड के साथ सॉलिटेयर रिंग भी ट्राय कर सकती हैं। या, बीच में बड़े नग वाली रिंग भी ऑप्शन हो सकती है। एक और नए प्रयोग अपने ऑउटफिट के कलर और रिंग के बीच वाले नग का कलर एक जैसा चुनकर कर सकती हैं।

 

''

 

#4. रूबी का रंग बरसों याद रहेगा 
लाल रंग को भारतीय दुल्हनों और शादियों से जोड़ कर देखा जाता है, इसलिए आप रूबी की जूलरी भी पहन सकती है। रूबी का लाल रंग, इंडियन स्किन टोन पर बहुत फबता है। लाल रंग को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, तो आप अपने लुक को रूबी के ईयर-रिंग, नेकलेस, अंगूठी आदि से बेहतरीन बना सकती है। ऑनलाइन मार्केट में रूबी जूलरी की बढ़िया वैराइटी उपलब्ध है, यह बजट फ्रेंडली होने के साथ ही लंबे समय तक चलती भी है। कीमती धातु जैसे सोने या चांदी की जूलरी लें, इससे आपके पैसो का सही उपयोग होगा, और आप इस कई दूसरे खास मौकों पर पहन भी सकती हैं।

 

''

 

#5. मोती की कुदरती खूबसूरती का जवाब नहीं 
करवाचौथ लुक के लिए पर्ल भी एक अच्छी चॉइस है। मोतियों की माला साड़ी के साथ काफी जंचती है।आपने राजघरानों की महिलाओं को ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ मोती की माला कैरी करते देखा होगा। रुपहले मोती सच्चे हो तो आपका लुक सचमुच सच्चा उभरकर आएगा। आप इन्हें पेस्टल और डार्क दोनों तरह के कलर्स के ऑउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। मोती पीढ़ियों के लिए होते हैं और इनकी कुदरती सुंदरता आपकी करवाचौथ को चांद सा रोशन कर सकती है।

 

''


याद रखें: आज त्याग करें पर कम्फर्ट लेवल बनाए रखें 
करवाचौथ पर दिनभर की प्लानिंग में कपड़े हों या जूलरी, अपने कम्फर्ट  का ध्यान सबसे पहले रखें। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आप पूरा दिन भूखी रहेंगी और ऐसे में भारी-भरकम एंब्रायडरी या जरदोजी वाले पहनावे की जगह थोड़ी लाइट च्वॉइस ठीक रहेगी। इसके साथ लाइटवेट जूलरी का कांबिनेशन ठीक रहेगा क्योंकि आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि रात तक आपके हाथ- पैरों या कानों में खिंचाव होने लगे। अपनी लाइफस्टाइल के हिसाब से पसंद बनाएंगी तो आपका पूरा दिन मज़े से बीतेगा।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543