थाईलैंड / मालिक से बिछड़ा तो 4 साल एक ही जगह पर वापसी का इंतजार करता रहा कुत्ता, सोशल मीडिया ने मिलाया

Loyal Dog Waits for His Owners in the Same Spot for Four Years Finally Gets to See Them Again
X
Loyal Dog Waits for His Owners in the Same Spot for Four Years Finally Gets to See Them Again

  • थाईलैंड में चार साल पहले गाड़ी की खिड़की से निकलकर भागा था, हफ्तों तक ढूंढ़ने के बाद भी नहीं मिला था
  • चार साल तक स्थानीय निवासी उसके लिए रोजाना खाना और पानी रखकर जाती थी

दैनिक भास्कर

Sep 17, 2019, 07:13 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. थाईलैंड में अपने मालिक से बिछड़ने के बाद भी एक कुत्ते ने उम्मीद नहीं छोड़ी। कुत्ता अपने मालिक का एक ही जगह पर चार साल तक इंतजार करता रहा। तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए और आखिरकार उसकी मालिक से मुलाकात हो गई। 

सोशल मीडिया पर तस्वीरों ने बताई लोकेशन

कुत्ते का नाम लियो है और थाईलैंड के शहर खोन केइन में मालिक का इंतजार कर रहा था। रास्ते से गुजरने वाले लोग उसे जंगली कुत्ता समझते थे लेकिन महीनों तक एक ही जगह पर बैठे रहने के कारण राहगीरों ने तस्वीरें ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। एक ही जगह पर खड़े रहने पर वह चर्चा का विषय बना। 
 

रास्ते में रोजाना दिखने पर 45 वर्षीय साओवालक उसे घर ले गईं। उसके शरीर पर कई हिस्सों पर संक्रमण हो चुका था। उसका इलाज कराया गया। कुछ समय बाद लियो घर छोड़कर चला गया जहां वह रोजाना खड़ा रहता था। साओवालक समझ चुकी थीं कि लिओ को किसी का इंतजार है इसलिए वह रोजाना उसके लिए खाना और पानी रखकर आती थीं।

कई महीनों तक लगातार लियो की तस्वीरें वायरल होने के बाद 64 साल की नेंग नोई के पास पहुंचीं। नेंग की बेटी ने उन्हें तस्वीरें दिखाईं। दरअसल 16 फरवरी 2015 को नेंग अपनी बेटी को देखने बॉनबॉन गई थीं। सफर के दौरान सिग्नल पर गाड़ी रुकने पर वह खिड़की से निकलकर भाग गया। जिसे वह देख नहीं पाए। काफी ढूंढने के बाद दंपति वापस बॉन-बॉन पहुंचे लेकिन लियो नहीं मिला। 

 

;;

 

4 साल जब बेटी ने लियो की तस्वीरें नेंग को दिखाई तो वह रो पड़ीं। वह अपनी बेटी को लेकर तुरंत उसी जगह पहुंची जिसका जिक्र सोशल मीडिया पर किया गया था। नेंग जब लियो से मिलीं तो उसे बॉन-बॉन नाम से पुकारा। लियो को ले जाने के लिए पहले उस महिला से अनुमति ली जो उसके लिए खाना और पानी रखने आती थी। अपने मालिक से मिलने की कहानी सोशल मीडिया यूजर को इमोशनल कर गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना