लंच डेट / दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बफेट के साथ लंच करने के लिए करने के लिए 70.4 लाख रु. से बोली लगना शुरू



वॉरेन बफेट। वॉरेन बफेट।
X
वॉरेन बफेट।वॉरेन बफेट।

  • हर साल लगाई जाती है बोली, मिलने वाली रकम चैरिटी संस्था ग्लाइड को दी जाती है
  • सन् 2000 से शुरू हुआ था बोली लगाने का सिलसिला, पहली बार 70.4 लाख रुपए पर रुकी थी बोली

Dainik Bhaskar

May 27, 2019, 08:10 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. बर्कशायर हैथवे के सीईओ और दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए बोली लगनी शुरू हो गई है। ईबे वेबसाइट पर रविवार को 17.4 लाख रुपए से बोली शुरू हो गई है। यह बोली हर साल लगाई जाती है। इससे मिलने वाली रकम सैन फ्रांसिस्को की चैरिटी संस्था ग्लाइड को दी जाएगी।

2012 का रिकॉर्ड टूटने का दावा

  1. 19 साल में संस्था को दिए 210 करोड़ रुपए

    बफेट पिछले 19 साल के दौरान नीलामी से मिले 210 करोड़ रुपए ग्लाइड को दान कर चुके हैं। बोली जीतने वाला व्यक्ति अपने सात दोस्तों के साथ लंच के लिए आ सकता है। नीलामी 31 मई को शाम 7.30 बजे तक चलेगी।

  2. यह नीलामी का 20वां साल है। दावा किया जा रहा है कि इस साल 2012 की नीलामी का रिकॉर्ड टूटेगा। 2012 में 24 करोड़ रुपए की बोली लगी थी। जो अब तक की सबसे ज्यादा बोली है। नीलामी की शुरुआत 2000 से हुई थी। पहली बार हुई नीलामी में करीब 17.4 लाख रुपए पर बोली रुकी थी। 

  3. संस्था बेघरों को एक मौका देगी : बफेट

    वॉरेन बफेट ने कहा, समाज ने ने बेघर लोगों को भले ही छोड़ दिया हो, लेकिन ग्लाइड संस्था उन्हें एक मौका जरूर देगी। इससे यह पता चलता है कि जीवन में एक आशा है।

  4. बेघरों की मदद करती है संस्था

    चैरिटी संस्था ग्लाइड गरीबी, भुखमरी और बेघरों की मदद के लिए काम करती है। संस्था की सीईओ करेन हेनरहान कहती हैं कि वर्तमान में जरूरतमंदों की संख्या बढ़ रही है, खासकर ऐसे लोगों की जिनके पास घर नहीं है। इसके अलावा मेंटल हेल्थ, इलाज और भोजन न मिलने के मामले भी बढ़ रहे हैं। अमेरिका के प्रमुख शहरों में धनी लोगों की संख्या जितनी तेजी से बढ़ रही है, उतनी ही तेजी से बेघरों की संख्या बढ़ रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना