अमेरिका / असल जिंदगी का बैटमैन जो बेजुबान जानवरों की मदद करता है और उन्हें उनके घर तक पहुंचाता है



meet man who Dresses Up like Batman To Save Shelter Animals Find Them Loving Families
X
meet man who Dresses Up like Batman To Save Shelter Animals Find Them Loving Families

  • क्रिस ने बैटमैन की पोशाक अपनाई ताकि वह अलग दिखें और संदेश दुनिया तक पहुंचा सके
  • जानवरों की देखरेख के लिए एनजीओ की शुरुआत की

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2019, 11:43 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. फिल्मों में सुपरहीरो को मदद करते हुए देखा होगा लेकिन असल जिंदगी में भी एक ऐसा किरदार है। फ्लोरिडा के 27 वर्षीय क्रिस वैन जानवरों के लिए सुपरहीरो से कम नहीं हैं। क्रिस अक्सर बैटमैन के किरदार में दिखाई देते हैं और जानवरों को मदद करने के साथ उन्हें उनके घर भी पहुंचा रहे हैं। दूसरे लोग भी ऐसा ही करें इसके लिए इन्होंने बैटमैन की पोशाक अपनाई ताकि वह अलग दिखें और संदेश दुनिया तक पहुंचा सके। 

फोन और ईमेल पर लोग मांग रहे मदद

  1. क्रिस ने इसकी शुरुआत पशुओं की मदद करने वाले संगठन में बतौर वॉलेंटियर की थी। 2018 में क्रिस ने जानवरों को समर्पित एक एनजीओ बैटमैन फॉर पॉज की शुरुआत की। इसकी मदद से देशभर में काफी जानवरों को बचाया और घर ढूंढकर उन्हें वापस पहुंचाया गया। कुत्ते का मालिक न मिलने पर वह उसे ऐसे इंसान को सौंपते हैं जो इनसे प्यार करते हैं और बेहतर देखभाल कर सकें।
     

    ''

     

  2. सुपरहीरो की तरह मदद करना है लक्ष्य

    जानवरों को लाने और ले जाने का काम क्रिस अपनी होन्डा अकॉर्ड के साथ करते हैं लेकिन उन्हें एक ऐसे इंसान की तलाश है जो इस कार्य के लिए एक बड़ी गाड़ी दान कर सके। क्रिस के मुताबिक, बचपन में जब मैं सुपरहीरोज की फिल्में देखता था तो लोगों की मदद करने के लिए उनके जैसा बनने की इच्छा होती थी। इसलिए मैंने यह राह चुनी।
     

    ''

     

  3. वीकेंड पर भी मदद जारी

    बैटमैन के पास ई-मेल, फोन और सोशल मीडिया की मदद से जानवरों को बचाने की रिक्वेस्ट आती है। इसलिए क्रिस जानवरों के मालिक को ढूंढने का काम वीकेंड पर भी जारी रखते हैं। जानवरों को एक से दूसरी जगह पहुंचाने का काम सोमवार, मंगलवार और बुधवार जैसे दिनों में करते हैं।

     

    ''

     

  4. अधिक मदद करने के लिए कर रहे क्राउडफंडिंग

    क्रिस घर से 500 मील के दायरे के अंदर इस काम को करने में प्राथमिकता देते हैं क्योंकि उन्हें ट्रांसपोर्टेशन से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है। जानवरों की मदद के लिए और साधन उपलब्ध हो सकें, इसके लिए क्रिस क्राउडफंडिंग भी कर रहे हैं।

     

    ''


     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना