पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Designer Will Breaux Builds His Dream Home Out Of Shipping Containers

11 शिप कंटेनरों से तैयार किया तीन मंजिला घर, 3डी सॉफ्टवेयर से नक्शा तैयार किया

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने प्रतिक्रियाएं भी दीं।
  • 2017 में तैयार किया गया था घर, पैसे की तंगी के कारण इंटीरियर का काम पूरा नहीं हो पाया
  • खास तरह का घर होने के कारण यह राह चलते लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है

लाइफस्टाइल डेस्क. अमेरिकी डिजाइनर विल ब्रेक्स ने 11 शिपिंग कंटेनरों से तीन मंजिला घर तैयार किया है। घर का लुक और इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। विल ने इसे तैयार करने के लिए 3डी सॉफ्टवेयर से योजना तैयारी की और क्रेन की मदद से कंटेनरों को जमाया गया। 
 
कंटेनरों की मदद से मकान को 2017 में तैयार किया गया था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुई हैं। हालांकि, तब घर का इंटीरियर पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया था। 

1) लोगों के निगेटिव कमेंट का विल ने दिया जवाब

विल के मुताबिक, पैसों की तंगी के कारण वे इसे पूरा नहीं कर सके। अभी भी मकान के एक बड़े हिस्से को तैयार किया जाना बाकी है। जब भी विल के पास पर्याप्त रकम इकट्ठा हो जाती है, घर के इंटीरियर पर वापस काम करना शुरू कर देते हैं।     

विल कहते हैं कि मैं इसे जल्दबाजी में नहीं, इत्मीनान से खूबसूरत बनाना चाहता हूं। खास तरह का घर होने के कारण यह राह चलते लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। कई बार सोशल मीडिया पर लोगों ने घर के बारे में खराब कमेंट लिखे, जिसके बाद विल ने घर की छोटी-छोटी जानकारी अपने ब्लॉग में लिखना शुरू की।     

कुछ लोगों का कहना है, यह एक आदर्श घर के मानकों पर खरा नहीं उतरता, लेकिन विल का दावा है, इसकी तीसरी मंजिल भी आग और तूफान का सामना करने में सक्षम है। नींव इतनी मजबूत है दूसरी जगह शिफ्ट करना मुश्किल है।     

विल कहते हैं, सभी दीवारों को अच्छी तरह से सील किया है। मैंने अपने ब्लॉग में सुरक्षा से जुड़ी सभी बातों का जिक्र किया है लेकिन लोग पढ़ने की बजाय सिर्फ इसे देखकर अपनी धारणा बना लेते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।    

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें