नयापन / सोफा कम बंक बैड और क्यूब सोफा जैसे डिजाइंस सोने और सामान रखने के लिए भी काम

Designs like sofa-cum bunk beds and cube sofas will work to keep gold and accessories.
X
Designs like sofa-cum bunk beds and cube sofas will work to keep gold and accessories.

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 08:08 PM IST
लाइफस्टाइल डेस्क. जगह की कमी और बढ़ती जरूरतों के अनुसार आजकल काफी कुछ बदलने लगा है। इन्हीं में से एक है सोफा। आजकल बाजारों में नए तकनीक वाले सोफे मौजूद हैं। ये न सिर्फ बैठने के बल्कि सोने और सामान रखने के काम भी आने लगे हैं। इसके अलावा इन्हें कई हिस्सों में भी बांटा जा सकता है। इंटीरियर एक्सपर्ट सुकृति सहाय से जानिए घर पर किस तरह का सोफा रखें...

सोफा कम बंक बैड

  1. यह सोफा दिखने में जितना शानदार है उतना ही काम का भी है। यह बंक बेड यानी कि दो बिस्तरों में परिवर्तित हो सकता है। इसे ड्रॉइंग रूम और बेडरूम में रख सकते हैं। मेहमान आने पर या बच्चों के लिए इसे बेड में बदल सकते हैं। ये काफ़ी आसानी से बेड में बदला जा सकता है।

  2. क्यूब सोफा

    यह रचनात्मक रूप से डिज़ाइन किया गया सोफा है, जो विभिन्न ऊंचाइयों के क्यूब्स से बना है। इसमें पहले से तय जगह नहीं होती बल्कि सुविधानुसार कहीं भी बैठा जा सकता है। यह कमरे को नया रूप देता है। इस सोफे को ड्रॉइंग रूम के अलावा बच्चों के कमरे में भी रखा जा सकता है।

  3. स्लीपर सोफा 

    ये सोफा दिखने में बहुत सोबर लगता है। इसे बेड बनाना बेहद आसान है। बस इसके पिछले भाग को सीधा करते ही डबल बेड तैयार हो जाता है। इसके अलावा हत्थे वाली जगह रखे तकियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
     

  4. सोफा विद बुक शेल्फ

    किताबें पढ़ने के शौकीन हैं तो ये सोफा आपके लिए है। इसमें हत्थे वाली जगह को किताबें रखने के लिए इस्तेमाल किया गया है। यानी कि आप सोफे पर आराम से बैठकर किताब पढ़ने का आनंद ले सकते हैं।

  5. यांग सोफा

    अब तक आपने सोफा कम बेड के बारे में सुना होगा। लेकिन आजकल यांग सोफा काफ़ी पसंद किया जाता है। ये इंटरलॉक रहता है और काफ़ी जगह बचाता है। इसे ज़रूरत के अनुसार अलग-अलग आकार में भी प्रयोग किया जा सकता है। इसे साधारण सोफे की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं और सभी हिस्सों को मिलाकर बिस्तर की तरह भी उपयोग में ले सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना