मैट्रिमोनियल प्लेटफॉर्म / भारतीयों के लिए लॉन्च हुआ फ्री इंडियन मैट्रिमोनी डॉट कॉम, चुनें अपना जीवन साथी



Free matchmaking platform for the indians Free Indian Matrimony dot com  launched
X
Free matchmaking platform for the indians Free Indian Matrimony dot com  launched

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 01:51 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. फ्री इंडियन मैट्रिमोनी डॉट कॉम ने जीवन साथी खोजने के लिए एक नया और निःशुल्क प्लेटफार्म शुरू किया है। FreeIndianMatrimony.com के संस्थापक, राजाकुमार का कहना, 'फ्री इंडियन मैट्रिमोनी ने एक वेबसाइट बनायी है, जिस पर आप अपने लिए सबसे अच्छा जीवनसाथी खोज सकते हैं। पसंद के अनुसार अपने पार्टनर पसंद कर सकते हैं। अधिकांश मैट्रिमोनियल साइट्स अपनी सेवाओं के एवज में बैंक के जरिये आपसे शुल्क वसूलते हैं, लेकिन फ्री इडियन मैट्रिमोनी डॉट कॉम ज़ीरो लागत पर यह सब सेवा प्रदान करता है। 

 

वर्तमान में, वेबसाइट से चुनने के लिए 10 लाख से अधिक प्रोफाइल मौजूद हैं। कंपनी अभी तक 30,000 से अधिक सफल जोड़ियां बनवा चुकी है। इसमें मौजूद अनूठे फीचर्स के जरिये आप लोगों को बता सकते हैं कि आप दहेज प्रथा और संयुक्त परिवार की शर्तों के खिलाफ हैं। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई भारतीय शादियां या तो दहेज के मुद्दों या संयुक्त परिवार की चुनौतियों से जूझ रही हैं। विवाहित जीवन को आसान बनाने के लिए, अब आप ऐसे पार्टनर्सं की तलाश कर सकते हैं, जो दहेज तथा संयुक्त परिवार में रहने के बारे में समान सोच रखते हैं।

 

भविष्य की योजना ऐसा मैट्रोमोनी प्रश्नावली टेम्पलेट पेश करने की है जिसका उपयोग वधू और वर दोनों ही अपने खुद की प्रश्नावली सेट करने के लिए कर सकते हैं और अंतिम निर्णय लेने से पहले अपने भविष्य के जीवनसाथी के बारे में अधिक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं। इस टेम्प्लेट का उपयोग करके भविष्य की समस्याओं को कम करने के लिए अधिक सूचित निर्णय लेने हेतु अपने पार्टनर के बारे में अधिक जान सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना