टूटे न प्यार के रिश्ते: नए पार्टनर से शेयर करें पुराने रिश्ते की ये 3 बातें, बना रहेगा विश्वास

Dainikbhaskar.com | Jul 17,2018 16:12 PM IST

लोगों में यह डर होता है कि अगर पहले ब्रेक के बारे में बता दिया तो कहीं उनका पार्टनर गलत न सोचेे। बता दें अगर आप किसी और के साथ रिलेशन में हैं तो आपको अपने पहले रिलेशन के बारे कुछ चीजें अपने पार्टनर के साथ शेयर करनी चाहिए। इससे दोनों के बीच भरोसा बना रहेगा।

साठ पार जश्न-ए-जिंदगी : जीवन का नया अध्याय, नए सपने देखें, जुनून-जज्बे से उसे पूरा करें और खुलकर जिएं

रश्मि भारद्वाज | Jul 10,2018 14:10 PM IST

साठ के बाद जिंदगी का जश्न किस तरह जारी रखें? ये बड़ी चुनौती है। हालांकि ऐसा करना ज्यादा मुश्क़िल नहीं है। इसके लिए जरूरी है- थोड़ी सी योजना, बहुत-से जज्बे और अथाह दीवानगी की, ताकि पूरे होशोहवास और गरिमा के साथ जिंदगी के रस को आखिरी बूंद तक पीने का जुनून बाकी रहे।

​जब पति-पत्नी की उम्र में हो ज्यादा अंतर, तो हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए इन बातों का रखें ध्यान

dainikbhaskar.com | Jul 08,2018 17:23 PM IST

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि हसबैंड-वाइफ के बीच उम्र का बड़ा अंतर संबंधों पर कई तरह से असर डालता है। यह प्रभाव मानसिक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से भी हो सकता है। जिसके असर आपके रिश्ते पर भी पड़ता है। लेकिन सिर्फ 3 बातों को अपनाकर आप इस तरह की सम्स्याओं से बचकर हैप्पी मैरिड लाइफ जी सकते हैं।

​सास और बहू अगर ये 3 बातें ध्यान रखेंगी तो कभी नहीं होंगे झगड़े, रिश्ता होगा मजबूत

dainikbhaskar.com | Jul 08,2018 15:26 PM IST

यूं तो समाज की नजर में सास और बहू का रिश्ता बहुत जटिल माना जाता है। अमूमन लोगों की यही राय होती है कि इस रिश्ते में पटती कम है। जबकि इस रिश्ते की गहराई को जानें तो दो महिलाएं अपना ज्यादातर जीवन इस रिश्ते में ही निभाती हैं। जब एक नई बहू ससुराल आती है तो उसके मन में सास के व्यवहार को लेकर भय रहता है। सास भी यही सोचती है कि नई बहू से पटेगी या नहीं। ऐसे में यदि बह सास को मां और सास बहू को बेटी मान ले तो यह रिश्ता काफी प्यारा हो जाता है।