Moto G6 Plus भारत में लॉन्च, 2.2GHz क्वालकॉम प्रोसेसर और 6GB रैम वाले फोन की कीमत है 22,499 रुपए

DainikBhaskar.com | Sep 10,2018 16:12 PM IST

लेनोवो के स्वामित्व वाली चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया मिडरेंज स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Moto G6 Plus के नाम से लॉन्च किया गया यह स्मार्टफोन ग्लोबल तौर पर करीब पांच महीने पहले ही ब्राजील में लॉन्च किया जा चुका था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के भारतीय वेरियंट की कीमत 22,499 रुपए तय की है। कस्टमर इस फोन को 10 सितम्बर से अमेजन और मोटो हब के माध्यम से खरीद सकते हैं।

एपल इवेंट : iPhone XS, iPhone XS Plus और iPhone XS के नाम से आ सकते हैं नए फोन, कीमतें भी हुईं लीक

DainikBhaskar.com | Sep 10,2018 10:46 AM IST

अमेरिकी टेक कंपनी एपल के 12 सितंबर को होने वाले इवेंट से पहले इस साल लॉन्च होने वाले तीनों नए iPhones के नाम और कीमतें सामने आईं हैं। चीनी वेबसाइट Weibo ने इन तीनों iPhones के नाम लीक किए हैं, हालांकि इस बारे में एपल की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

व्हाट्सऐप की तरह ही जीमेल पर भी दिखेगी रीड रिसिप्ट; क्रोम में ऐड करना होगा बस एक एक्सटेंशन

DainikBhaskar.com | Sep 09,2018 18:29 PM IST

व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज रीड हो जाने पर उस मैसेज के नीचे डबल ब्लू टिक दिखाई देता है। अब जीमेल यूजर्स भी भेजी गई मेल की रीड रिसिप्ट को देख सकते हैं। लेकिन इसके लिए यूजर्स को अपने क्रोम ब्राउजर में एक एक्सटेंशन ऐड करना होगा। इस एक्सटेंशन को ब्राउजर में ऐड करने के बाद मेल डिलिवर होने पर व्हाट्सऐप की तरह सिंगल ब्लू टिक दिखेगा, लेकिन जैसे ही रीड होगा वह ब्लू टिक डबल हो जाएगा।

नहीं पढ़ना पड़ेगा व्हाट्सऐप या फेसबुक के मैसेजेस, ये ऐप पढ़कर इंडियन लहजे में सुनाएगा

DainikBhaskar.com | Sep 09,2018 17:26 PM IST

कई बार हमारे पास कोई ऐसा मैसेज या टेक्स्ट होता जिसे पढ़ना बहुत जरूरी होता है, लेकिन टेक्स्ट बड़ा और लेंथी होने के कारण हम उसे पढ़ना नहीं चाहते। इसलिए यहां पर हम एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद वह खुद-ब-खुद आपके मैसेज या सिलेक्टेड टेक्स्ट पढ़कर सुना देगा। इसकी खास बात यह है कि यह ऐप हिन्दी के टेक्स्ट को बिल्कुल इंडियन लहजे में सुनाता है।