नहीं पढ़ना पड़ेगा व्हाट्सऐप या फेसबुक के मैसेजेस, ये ऐप पढ़कर इंडियन लहजे में सुनाएगा

DainikBhaskar.com | Sep 09,2018 17:26 PM IST

कई बार हमारे पास कोई ऐसा मैसेज या टेक्स्ट होता जिसे पढ़ना बहुत जरूरी होता है, लेकिन टेक्स्ट बड़ा और लेंथी होने के कारण हम उसे पढ़ना नहीं चाहते। इसलिए यहां पर हम एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद वह खुद-ब-खुद आपके मैसेज या सिलेक्टेड टेक्स्ट पढ़कर सुना देगा। इसकी खास बात यह है कि यह ऐप हिन्दी के टेक्स्ट को बिल्कुल इंडियन लहजे में सुनाता है।

कंपैरिजन: Redmi 6 की कीमत है कम लेकिन डिस्प्ले और बैटरी के मामले में Redmi 5 से है कमजोर

DainikBhaskar.com | Sep 09,2018 12:00 PM IST

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले दिनों भारतीय मार्केट में अपने तीन नए स्मार्टफोन Redmi 6A, Redmi 6 और Redmi 6 Pro को लॉन्च किया था। ये तीनों स्मार्टफोन बजट स्मार्टफोन हैं। जिनको खास तौर से भारतीय ग्राहकों के लिए बनाया गया है। कंपनी ने Redmi 6 को Redmi 5 के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है। जिसके बेस मॉडल की कीमत 7,999 रुपए है। जबकि इस स्मार्टफोन के टॉप मॉडल की कीमत 9,499 रुपए है। इस स्मार्टफोन की बिक्री 10 सितम्बर से अमेजन इंडिया और mi.com पर ऑनलाइन की जाएगी।

स्मार्ट बल्ब: स्मार्टफोन से कनेक्ट कर कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं इन्हें, म्यूजिक सुनने का भी मिलता है ऑप्शन

DainikBhaskar.com | Sep 08,2018 18:18 PM IST

इलेक्ट्रिक कंपनियां तेजी से स्मार्ट बल्ब इंडस्ट्री में कदम बढ़ा रही हैं। इन कंपनियों ने भारत सहित कई देशों में स्मार्ट बल्ब लॉन्च कर दिए हैं। ये बल्ब कई बेहतरीन खूबियों के साथ आते हैं। इंडियन मार्केट में ये बल्ब 2000 रुपए से भी कम कीमत में अवेलेबल हैं और अलग-अलग खूबियों के साथ आते हैं। हालांकि, इन कंपनियों की कोशिश है कि ये एक ही बल्ब में सारी खूबियां दें ताकि इनका यूजरबेस बढ़ सके। ये स्मार्टबल्ब वायरलेस रूप से यूजर के स्मार्टफोन से भी कनेक्ट होकर काम करते हैं। यहां पर हम स्मार्ट बल्ब की कुछ ऐसी खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन्हें स्मार्ट बनाता है।

लेनोवो ने लॉन्च किया Cardio Plus HX03W स्मार्टबैंड, 9 सितम्बर से शुरू होगी बिक्री, कीमत 1,999 रुपए

DainikBhaskar.com | Sep 08,2018 17:18 PM IST

चीनी टेक कंपनी लेनोवो ने भारत में अपना नया स्मार्ट बैंड लॉन्च कर दिया है। मल्टी इंटरफेस ऑप्शन के साथ आने वाले इस स्मार्टबैंड को Cardio Plus HX03W नाम दिया गया है। इस स्मार्टबैंड की कीमत 1,999 रुपए रखी गई है और 9 सितम्बर से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया पर मिलने लगेगा। यह स्मार्टबैंड ब्लैक, रेड, ब्लू और ऑरेंज कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।