IRCTC लाया हरिद्वार-ऋषिकेश-अमृतसर और वैष्णोदवी का 7 रात और 8 दिनों का पैकेज, आना-जाना,ठहरना, खाना-पीना सब पैकेज में शामिल, बुकिंग हो गई शुरू

dainikbhaskar.com | Sep 11,2018 14:11 PM IST

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) टूरिज्म हरिद्वार-ऋषिकेश-अमृतसर और वैष्णोदवी का टूर पैकेज लाया है। यात्रा भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए होगी। उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भिलवाड़ा, अजमेर, जयपुर, अलवर, रेवाड़ी और दिल्ली कैंट ट्रेन के बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग पॉइंट्स होंगे। हम दे रहे हैं इस पैकेज की पूरी जानकारी।

कभी देखा है भारतीय रेलवे का ऐसा जलवा... इस ट्रेन में 35 हजार रु वाली गोल्ड प्लेट में यात्री खाते हैं खाना.. चम्मच कांटा भी रहता है सोने का

Dainikbhaskar.com | Sep 10,2018 20:13 PM IST

इंडियन रेलवे की सबसे लग्जरी ट्रेन का नाम महाराज एक्सप्रेस है। इस ट्रेन में सफर करने वाले हर पैंसेजर्स को महाराजा की तरह सेवा की जाती है। यही वजह है कि इसमें सफर करने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं। इस ट्रेन से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जो इसे रॉयल बनाती हैं। इतना ही नहीं, इसमें आपको ऐसी प्लेट में खाना खिलाया जाता है जिसकी कीमत 35 हजार रुपए है।

प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी ने देखा था जो सपना... आखिरकार अब जाकर हुआ वो पूरा; अगले महीने PM करेंगे उद्घाटन

Dainikbhaskar.com | Sep 10,2018 18:23 PM IST

गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तैयार हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को इसका उद्घाटन करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि ये दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है। मूर्ति का निर्माण दिसंबर 2013 में शुरू हुआ था। बता दें कि 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की 143वीं बर्थ एनिवर्सरी भी है।

इस जगह ली थी गुरु नानकदेवजी ने अंतिम सांस, रावी के खूबसूरत तट पर पाकिस्तान में स्थित है गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब

Dainikbhaskar.com | Sep 10,2018 13:02 PM IST

सिखों के गुरु नानक जी ने करतारपुर को बसाया था और यहीं इनका परलोकवास भी हुआ। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतापुर साहिब भारतीय सीमा से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर है। इस गुरुद्वारे और नगर का काफी महत्व है।