पीएम मोदी के सपनों की ट्रेन बनकर हो गई तैयार, 15 अगस्त को दिल्ली से दिखाएंगे हरी झंडी

dainikbhaskar.com | Aug 11,2018 16:42 PM IST

टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए खासतौर पर बनाई गई पीएम मोदी के सपनों की स्टीम एक्सप्रेस बनकर तैयार हो चुकी है। इस ट्रेन को जगाधरी वर्कशॉप के 300 इम्प्लॉइज ने 16 दिनों तैयार किया है। यह ट्रेन स्टीम इंजन से चलेगी और पूरी तरह से इको फ्रेंडली होगी। 15 अगस्त को पीएम नईदिल्ली से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

यहां की पहाड़ियों में घुली है इलायची और काली मिर्च की खुशबू, इडुक्की डैम को कहते हैं केरल का पावर हाउस

Dainikbhaskar.com | Aug 11,2018 15:12 PM IST

कुरुवनमला और कुरुथीमला पहाड़ी के बीच बना आर्च डैम इडुक्की का टूरिस्ट प्लेस भी है। पेरियार नदी के किनारे स्थित इस डैम को देखने हर साल लाखों टूरिस्ट आते हैं। जंगलों से घिरे डैम के अलावा भी इडुक्की और कई दिलचस्प बातों के लिए जाना जाता है।

शहीदों को अनूठी श्रद्धांजलि: देश के लिए मर मिटने वाले सेनानियों के नाम लगाए 700 पेड़, कहलाया क्रांतिवन

Dainikbhaskar.com | Aug 09,2018 18:49 PM IST

संपत 9 अगस्त 1942 को शुरु हुए भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल हुए थे। जब इस आंदोलन के 50 साल पूरे हुए तो 1992 में क्रांतिवन का निर्माण करने का विचार आया। उस दिन से ही इसकी शुरुआत की।

3 साल के बच्चे के रोने के चलते क्रू-मेंबर ने इंडियन फैमिली को उतारा फ्लाइट से नीचे, बच्चे को चुप कराने में मदद करने वालों तक को उतार दिया, एक्सपर्ट बोले- ध्यान रखें ये नियम

dainikbhaskar.com | Aug 09,2018 13:07 PM IST

एक भारतीय दंपत्ति को फ्लाइट से सिर्फ इसलिए उतार दिया गया क्योंकि उनका 3 साल का बच्चा रो रहा था। मामला यूरोप की प्रतिष्ठित एयरलाइन का है। भारतीय दंपत्ति ने आरोप लगाया है कि फ्लाइट के टेकऑफ करने के दौरान मां रोते हुए बच्चे को चुप करने की कोशिश कर रहीं थीं लेकिन इसी दौरान क्रू मेम्बर्स ने उनके साथ अपमानजक व्यवहार किया। इससे बच्चा और ज्यादा रोने लगा। इस पर फ्लाइट में सवार कुछ भारतीय पैसेंजर्स ने दंपत्ति की मदद करनी चाही।