• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Araria
  • 57 Nominations Including 5 For The Post Of Chief Councilor, Two For Deputy Chief Councilor On The Seventh Day

नगर निकाय चुनाव:सातवें दिन मुख्य पार्षद पद के लिए 5, उप मुख्य पार्षद के लिए दो सहित 57 नामांकन

अररिया18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन के लिए लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
नामांकन के लिए लगी भीड़।
  • अररिया, जोगबीन व फारबिसगंज के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन

नगर पालिका निर्वाचन 2022 के तहत प्रथम चरण में अररिया नगर परिषद के मुख्य पार्षद उप मुख्य पार्षद और सभी 29 वार्ड पार्षदों के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। अररिया नगर परिषद ,फारबिसगंज नगर परिषद और जोगबनी नगर परिषद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि आज है। नामांकन के सातवें दिन शनिवार को अररिया नगर परिषद के मुख्य पार्षद पद के लिए कुल उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। जिसमें एक उम्मीदवार एक सेट में पहले भी नामांकन कर चुके हैं, जबकि उप मुख्य पार्षद पद के लिए दो नामांकन दाखिल हुआ है। वहीं वार्ड पार्षद पद के लिए 48 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा भरा है। शनिवार को मुख्य पार्षद पद के लिए अब्दुल वहाब अंसारी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष विजय कुमार मिश्र, साकिब रजा,बशीर आलम की पत्नी दिलकश प्रवीण,अधिवक्ता सैफुर रब,सुप्रीम कोर्ट के वकील अमित भगत ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं उप मुख्य पार्षद पद के लिए मीर मंसूर आलम और महबूब आलम ने पर्चा भरा है। वार्ड पार्षद पद के लिए शनिवार को कुल 4 निवर्तमान पार्षदों सहित 48 लोगों ने पार्षद पद के लिए नॉमिनेशन दाखिल किया है।
दूसरे दिन भी जोकीहाट और रानीगंज में नहीं हुआ नामांकन : नगर पालिका निर्वाचन के दूसरे चरण में जिले के जोकीहाट नगर पंचायत, नरपतगंज नगर पंचायत और रानीगंज नगर पंचायत के लिए चुनाव हो रहा है।जिसके लिए 16 सितंबर से नामांकन शुरू हुआ है।
नामांकन के दूसरे दिन भी अनुमंडल कार्यालय अररिया में रानीगंज और जोकीहाट नगर पंचायत में किसी भी पद के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। वही अररिया नगर परिषद के लिए सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि है।

पार्षद पद के लिए 7वें दिन 48 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया

नामांकन के सातवें दिन शनिवार को वार्ड पार्षद पद के लिए ऐसे तो 49 नामांकन पत्र दाखिल हुआ है। लेकिन एक प्रत्याशी ने दो सेट में नामांकन किया तो कुल 48 नामांकन ही हुआ है। आरओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड संख्या 1 से अशोक रजक व नीलम देवी, वार्ड संख्या 2 से बीदो पासवान,नारायण पासवान व राजकिशोर यादव ने पर्चा भरा। इसी तरह वार्ड 3 से काजल कुमारी,वार्ड 5 से भोलिया खातून, वार्ड 7 से अजय कुमार साह व श्याम लाल विश्वास, वार्ड 8 से लक्ष्मी कुमारी,वार्ड 11 से संजीदा खातून व शहनाज ने पर्चा दाखिल किया।इसी तरह वार्ड 12 से प्रभाष कुमार,स्वर्णदीप वर्मा,परवेज आलम व किरण देवी,वार्ड 13 से राकेश रंजन वर्मा, हरिओम शंकर,वार्ड 14 से देवोश्री घोष,नंदनी कुमारी ने पर्चा भरा। वार्ड 18 से बीबी अंजुमन खातून, वार्ड 19 से आरसी प्रवीण उर्फ लवली नवाब, रजी अनवर, मो ताहिर, वार्ड 20 से गुलशन प्रवीण, फरीदा खातून, गजाला तहरविन, फरहत प्रवीण ने नॉमिनेशन किया। वार्ड 21 से विष्णु कुमार, आनंद रंजन, संजीत कुमार, विशाल जायसवाल, वार्ड 23 से राजू राम, वार्ड 24 से आईशा खातून, वार्ड 25 से मो मुजफ्फर हसैन, अयान आबिद, मो कमालेहक, वार्ड 26 से मो सरफराज आलम,तलत जहां,वार्ड 27 से जेबा नाज,वार्ड 28 से तबस्सुम आरा व अफसर खातून और वार्ड 28 से कौसर,शहजाद आलम और शाइस्ता अंजुम ने पर्चा दाखिल किया।

खबरें और भी हैं...