अररिया में राजद के पूर्व सांसद के वाहन पर हमला:बाल बाल बचे सरफराज आलम, कहा- मारने की थी साजिश; पुलिस ने शुरू की जांच

अररिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्षतिग्रस्त गाड़ी। - Dainik Bhaskar
क्षतिग्रस्त गाड़ी।

पूर्व राजद सांसद और वरिष्ठ नेता सरफराज आलम पटना से अररिया आने के दौरान जिले के नरपतगंज क्षेत्र में बाल-बाल बच गए। शुक्रवार की देर रात वे अपने गाड़ी से पटना से वापस आ रहे थे। इसी दौरान नरपतगंज के करीब पूर्व सांसद सरफराज आलम के वाहन पर गोली चलाई गई। एक के बाद एक दो फायर किए गए। सरफराज आलम आगे की सीट पर ही बैठे थे। हालांकि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आयी।

हमला होते ही पूर्व सांसद सरफराज आलम फौरन नरपतगंज चौक पर स्थित एक पेट्रोल पंप रोके उसके बाद गाड़ी को लेकर सीधे नरपतगंज थाना पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया और दूरभाष पर एसपी अशोक कुमार सिंह को पूरे मामले की जानकारी दी।

अपने आवास पर मामले की जानकारी देते पूर्व सांसद।
अपने आवास पर मामले की जानकारी देते पूर्व सांसद।

सरफराज आलम ने बताया कि एसपी ने आश्वस्त किया है कि मामले का उद्भेदन किया जाएगा। हालांकि नरपतगंज थाना में पूर्व सांसद सरफराज आलम की तरफ से कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। गोली बोनेट से टकराई और शीशे पर लगने से शीशा सिकुड़ गया। सरफराज आलम ने कहा कि गोली गाड़ी के ओनर सीट को टारगेट करके चलाई गई थी जिस पर पूर्व सांसद बैठे हुए थे। उन्होंने कहा कि लोगों की दुआएं ने उन्हें बाल-बाल बचा लिया।

बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर
पूर्व सांसद के वाहन पर हुए हमले के बाद राजद नेताओं ने सरकार पर हमला बोल दिया है। राजद नेताओं ने कहा है कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है और सुशासन की बात की जाती है। साथ ही कानून का राज भी बताया जाता है, लेकिन बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है।

राजद के जिला प्रवक्ता जगदीश झा गुड्डू ने कहा कि पूर्व सांसद ने कई बार प्रशासन को अपने ऊपर खतरे से अवगत कराया, परंतु प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं किया गया। इतना ही नहीं तो उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई। पुलिस ने पहले से इसे संजीदगी से नहीं लिया जिसका परिणाम सामने आ गया है। उन्होंने एसपी से संज्ञान लेकर मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।

पूर्व सांसद के गाड़ी की जांच करते अधिकारी।
पूर्व सांसद के गाड़ी की जांच करते अधिकारी।

शाम में जांच को पहुंची पुलिस

इधर एसपी अशोक कुमार सिंह के निर्देश पर सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार शनिवार की देर शाम मिल्लत नगर स्थित पूर्व सांसद सरफराज आलम के आवास पर जाकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने वाहन के शीशे पर किए गए हमले को तकनीकी तरीके से नापी भी किया और सरफराज आलम से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने पूर्व सांसद को आश्वस्त किया है कि बहुत जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा।