मंगलवार को जिले में हुई औसत 43.8 में मिलीमीटर बारिश:आगामी दो दिनों तक और बारिश होने की संभावना, भीषण गर्मी से मिली लोगों को मिली राहत

अररियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को मौसम में परिवर्तन होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। लेकीन दिन भर रुक रुककर बारिश होने के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है। अहले सुबह से ही बारिश होने के कारण लोग अपने घरों में दुबकने के लिए मजबूर रहे। हालांकि मजदूर वर्ग के लोग बारिश में भीग कर ही अपने कार्यों को निपटारा किया। कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक प्रभात कुमार ने बताया कि आगामी दो दिनों तक तेज रफ्तार की हवा के साथ बारिश व वज्रपात होने की पूर्वानुमान है।

उन्होंने जानकारी देते हैं बताया कि मंगलवार को जिले भर में औसत 43.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक बारिश का एलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अररिया, सुपौल, किशनगंज व पुर्णिया सहित उत्तरी बिहार में बारिश व वज्रपात के लिए एलर्ट जारी किया है।

बारिश व तेज हवा के समय लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत
कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि जिले में आगामी दो दिनों तक अत्यधिक बारिश, तेज रफ्तार की हवा व वज्रपात की संभावना है।उन्होंने बताया कि पटना व भागलपुर मौसम विभाग ने उत्तरी बिहार में एलर्ट जारी किया है। इसलिए अत्यधिक बारिश, तेज रफ्तार की हवा बहने व वज्रपात के समय लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। लोगों को बिजली कड़कने के समय पक्के मकान में शरण लेना चाहिए। उस समय पेड़ के नीचे, बिजली खम्भों के समीप व खुले स्थान जाने से बचना चाहिए।

प्रखंडवार बारिश
अररिया - 30.6 मिलीमीटर
भरगामा - 14.4 मिलीमीटर
फारबिसगंज- 58.4 मिलीमीटर
जोकीहाट - 46.4 मिलीमीटर
कुर्साकांटा - 49.6 मिलीमीटर
नरपतगज- 56.4 मिलीमीटर
पलासी - 44.6 मिलीमीटर
सिकटी- 54.2 मिलीमीटर
रानीगंज - 36.8 मिलीमीटर

खबरें और भी हैं...