दुस्साहस:सात वर्षीय बच्चे का गला मरोड़कर हत्या, घर से 50 मीटर दूर मिला शव

सिकटी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से देर रात पूछताछ करते एसडीपीओ व अन्य। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों से देर रात पूछताछ करते एसडीपीओ व अन्य।
  • सिकटी थाना क्षेत्र के गदहकाट गांव के वार्ड आठ की घटना
  • मृतक के दादा के बयान पर 9 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

सिकटी थाना क्षेत्र के गदहकाट गांव के वार्ड आठ में शुक्रवार की देर शाम एक सात वर्षीय बालक का शव घर से लगभग 50 मीटर की दूरी पर मक्के की खेत से बरामद किया गया। घटना की सूचना पर देर रात एसडीपीओ पुष्कर कुमार, सिकटी थानाध्यक्ष हरेश तिवारी दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये अररिया भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक गदहकाट गांव निवासी इलताफ का 7 वर्षीय पुत्र अफतार शुक्रवार की शाम बगल में फुफी के घर गया था। जहां लौटने के क्रम में उसे उठा लिया गया। जब देर रात घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। इस दौरान मृतक के घर से 50 मीटर मक्का खेत से शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि बच्चे की हत्या गला मड़ोरकर किया गया है। इस घटना से गांव व उनके परिजनों में कोहराम मच गया। बालक के दादा गदहकाट निवासी बच्चा अली के फर्द बयान पर सिकटी थाना 9 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

गांव में ही अपनी फूफी के घर गया था बच्चा
बच्चा अली ने बताया कि शुक्रवार की संध्या सभी लोग मिलकर मक्का तैयार कर रहे थे। जब देर शाम तक अफतार को घर पर नहीं देखा गया तो घर के सदस्यों से पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि बच्चा गांव में ही अपनी फूफी के यहां गया है। जब बच्चा अली अपने बेटी के यहां अफतार को खोजने के लिये गया तो उनकी बेटी ने बताया कि अफतार बहुत पहले चला गया है। जिसके बाद खोजबीन शुरू की गई तो घर से पचास मीटर की दूरी पर मक्का की खेत शव मिला शव बरामद हुआ। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सिकटी पुलिस को दी गयी। सूचना पर देर रात एसडीपीओ पुष्कर कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की छानबीन में लग गये थे इस दौरान दर्जनों ग्रामीणों से भी पूछताछ की।

पुराने विवाद में हुई हत्या
पंसस प्रतिनिधि बच्चा अली ने आरोप लगाया है कि पुरानी दुश्मनी के वजह से मेरे पोते की हत्या की गयी है। बताया कि गत चार अप्रैल को उनके भतीजी की हत्या उनके पति हाशीम उर्फ कैला ने गला मड़ोरकर किया था। इसके बाद वह नेपाल फरार हो गया था। इस मामले में सिकटी पुलिस ने हत्या में शामिल हाशिम उर्फ कैला के नेपाल के दोस्त को गिरफ्तार भी किया था। इसी बात को लेकर हाशिम उर्फ कैला वीडियो बनाकर बच्चा अली को अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा था। बच्चा अली ने बताया कि शाम को हाशिम उर्फ कैला को गांव में देखा गया था। बताया कि हाशीम, कुतुब, सरफराज, आशिक अमर सहित 9 लोगों ने मिलकर बच्चे की हत्या की है।

जल्द होगा मामले का खुलासा
एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि हत्या के आरोपी द्वारा दुश्मनी से बदले की भावना से किया गया हत्या है। उन्होंने बताया कि पुलिस अनुसंधान में जूट गयी है। बहुत जल्द हीं हत्या के कारणों का पता चल जायेगा।

खबरें और भी हैं...