अरवल में शराब लोडेड बस सहित 2 वाहन जब्त:5 लोगों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, औरंगाबाद से आ रही थी बस

अरवल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शराब की पेटियों को उतारते मजदूर। - Dainik Bhaskar
शराब की पेटियों को उतारते मजदूर।

अरवल जिला के कलेर थाना अंतर्गत ,दिसंबर के शुरुआती महीने में कलेर पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया। इस मामले में थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब के खिलाफ वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, तभी औरंगाबाद से आ रही यूपी 83 At 0099 नंबर की टूर एवं ट्रेवल्स लग्जरी बस को जांच किया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित दिलावरपुर गांव के समीप बस को जैसे ही रुकवा कर पुलिस ने जांच पड़ताल किया तो उस पर सवार चार व्यक्ति अपने आप में धैर्य रखते हुए कहां की पूरे टूर एंड ट्रेवल की गाड़ी है जो दिल्ली से चलकर दरभंगा जा रही है।

कलेर पुलिस के सख्त निगाहों से वह ज्यादा नहीं बच पाया। और अंततः प्रीतम एंड पुनीत टूर ट्रैवल्स के चालक ने स्वीकार कर लिया कि इसमें विदेशी शराब लोड है। तत्पश्चात लग्जरी बस में सवार चार लोगों को हिरासत में लेकर वाहन को थाना परिसर में लाकर जांच पड़ताल किया गया तो मामला सत्य पाया गया। बस पर सवार आशीष सिंह जो सिंगरौली रोहतक हरियाणा का रहने वाला है वही सुमित सुंदरपुर जिला रोहतक हरियाणा तथा कुलदीप पिता राजेंद्र सिंह गुड़गांव हरियाणा तथा शाहिल पिता जसवीर कथुरा सोनीपत ने बताया कि सोनीपत से शराब का लोडिंग किया गया था जिसे दरभंगा में डिलीवर करना था।

बस पर सवार चारों लोगों ने बताया कि इससे पहले लगभग आधा दर्जन जगहों पर गाड़ी का चेकिंग किया गया था। इसलिए हम लोग निर्भीक होकर अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे। इसके ठीक 15 मिनट बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 139 सम्राट होटल के समीप 1109 मॉडल की ट्रक से विदेशी शराब बरामद की गई । इस दौरान ट्रक के चालक ने पूछताछ के क्रम में बताया कि दोघट जिला बागपत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है,उसने मौके पर थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार को बताया कि सोनीपत से शराब का लोडिंग किया गया था जिसे पटना पहुंचाना था। ट्रक नंबर यूपी 82टी 1062 के चालक रविकेश ने यह भी बताया कि इसमें 156 कार्टून विदेशी शराब लोड किया गया है।