पंचायत समिति की बैठक में योजनाओं पर हुई चर्चा:सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं पर रखी अपनी-अपनी बात

सूर्यपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूर्यपुरा प्रखंड कार्यालय में बीडीसी की बैठक। - Dainik Bhaskar
सूर्यपुरा प्रखंड कार्यालय में बीडीसी की बैठक।

सूर्यपुरा प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को आहूत बीडीसी सदस्यों की विशेष बैठक में विधायक विजय कुमार मंडल उपस्थित हुए। निर्धारित समय पर प्रखंड प्रमुख मीना देवी की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुआ।

बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में चल रहे विकास योजनाओं पर चर्चा के साथ ही उससे संबंधित जानकारी मांगी साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना आंगनबाड़ी केंद्रों की मुखिया द्वारा समय-समय पर जांच, प्रखंड क्षेत्र के आवश्यक जगहों पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण, प्रखंड मुख्यालय में मैरिज हॉल का निर्माण, पशु चिकित्सा केंद्र का निर्माण, सुरुहुरिया, गोशलडीह सहित अन्य चिन्हित जगह पर हेल्थ वैलनेस सेंटर भवन का निर्माण, सभी पंचायत समिति सदस्यों के क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर विकास योजना का कार्य शुरू करना, सूर्यपुरा मुखिया प्रमोद कुमार चंद्रवंशी ने भोजपुर रजवाहा से निकलने वाली सिंचाई करहा पर बने आर डब्लू रोड के कारण किसानों को सिंचाई में हो रही समस्या से निजात की बात रखी गई।

जिसे तत्काल विधायक ने विभाग के कार्यपालक अभियंता से फोन पर समस्या दूर करने की बात की ताकि किसानों को खेतों की सिंचाई करने में कोई परेशानी न हो। बीडीसी सदस्य अंजू देवी और चंद्रशेखर सिंह ने प्रमुख और बीडीओ द्वारा विकास योजना में कुछ सदस्यों के साथ भेदभाव करने का बात रखा गया।

बैठक समाप्ति के बाद प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान विधायक विजय कुमार मंडल ने कहा कि बीडीसी सदस्यों की एक विशेष बैठक आहूत किया गया था। मुझे भी आमंत्रण मिला था। जिसके आधार पर मैं यहां भाग लिया। साथ ही यहां के सदस्यों द्वारा विभिन्न समस्याओं पर अपनी-अपनी बात रखी गई, जिसको दूर करने की बात कही गई है। बैठक में उपस्थित हुए बीडीओ वीणा पाणी, आरो दिव्य प्रकाश, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, मनरेगा के तकनीकी सहायक ओमकार प्रसाद व अन्य थे।

खबरें और भी हैं...