महुआ से लदा ट्रक जब्त:348 बोरी महुआ लदा ट्रक जब्त चालक व तस्कर दोनों गिरफ्तार

टिकारी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचानपुर ओपी की पुलिस ने महुआ लदे ट्रक को जब्त किया। जबकि चालक व एक धंधेबाज दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पंचानपुर ओपी की पुलिस ने देर रात्रि गया की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकवाया गया व जांच की गई। जांच में ट्रक पर भारी मात्रा में महुआ रखा हुआ था। जांच में महुआ के 348 बोरा लदा हुआ था।

पुलिस ने मौके पर से चालक व धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। पुलिसिया पूछताछ में धंधेबाजों ने बताया कि झारखण्ड राज्य से लाया जा रहा था व औरंगाबाद ले जाया जा रहा था। चालक की पहचान टिकारी थाना क्षेत्र के चैनपुरा ग्राम के लक्ष्मण कुमार व धंधेबाज की पहचान चाकन्द थाना क्षेत्र के शैलेन्द्र कुमार गुप्ता के रूप में हुई। पंचानपुर ओपी प्रभारी ने बताया कि दोनों के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

अब तक की बड़ी खेप हुई बरामद
पंचानपुर ओपी पुलिस द्वारा जब्त की गई महुआ शराब की कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। आपको बता दें कि राज्य में शराब बंदी लागू किये जाने के बाद महुआ की खरीद बिक्री पर भी रोक लगाई गई है। ज्ञात हो कि देशी शराब के निर्माण में महुआ का उपयोग किया जाता है। आपको यह भी बता दें कि क्षेत्र में अब भी कई जगह चोरी छिपे देशी शराब का निर्माण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...