औरंगाबाद में शराब पीने से 2 की मौत!:परिजन बोले- रात में शराब पीकर सोए थे दोनों, सुबह जगाने गए तो मृत पड़े थे

औरंगाबाद4 महीने पहले
घटना के बाद लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद लोगों की भीड़।

औरंगाबाद शनिवार की शाम शराब पीकर सोए दो लोग सोए रह गए। जब रविवार की सुबह देर तक नहीं जगे तो परिजन उन्हें जगाने पहुंचे। जहां पता चला कि मौत हो चुकी है। घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के रानीगंज व सिंदुआरा गांव की है। मृतकों में झारखंड के फुसरो वार्ड 13 ब्लॉक कॉलाेनी निवासी 55 वर्षीय संजय दास व मदनपुर थाना क्षेत्र के सिंदुआरा गांव निवासी 30 वर्षीय पिंटू चौधरी शामिल था।

घटना के बाद इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मदनपुर थाना पुलिस के साथ-साथ उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया, सीओ अंजू सिंह व उत्पाद सब इंस्पेक्टर रूबी कुमारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की।

राज मिस्त्री का काम करता था संजय, बहनोई का घर बनाने आया था रानीगंज

झारखंड के फुसरो का रहने वाला संजय पेशे से राजमिस्त्री है। उसके बहनोई रानीगंज निवासी संजय को कॉलोनी मिला है। लिहाजा वह घर बनाने उसके घर आया हुआ था। परिजनों के अनुसार शनिवार रात को वह शराब पीकर सोया था। जिससे उसकी मौत हो गई। इधर, पिंटू चौधरी की भी कहानी कुछ ऐसी ही है। वह ट्रैक्टर चालक है। वह ट्रैक्टर पिंटू ही चला रहा था। परिजनों का कहना है कि वह भी शनिवार रात को शराब पीकर सोया था। इससे उसकी भी मौत हो गई।

बताते चलें कि शनिवार को भी रानीगंज निवासी कृष्णा राम की मौत भी शराब पीने से हुई थी, लेकिन पुलिस इससे साफ इनकार की थी। वहीं परिजन भी कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। हालांकि इलाके में शराब पीने से मौत की चर्चा थी। कृष्णा राम रानीगंज निवासी संजय के पिता था।

शराब पीने से मौत मामले में तीन धराए
मदनपुर थाना के रानीगंज में शराब पीने से हुई मौत के बाद पुलिस धंधेबाजों के खिलाफ एक्शन में आ गई है। मृतक के परिजनों द्वारा गांव के कुछ लोगों का नाम शराब बेचने को लेकर बताया गया था। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई कर तीन शराब धंधेबाजों को दबोच लिया है। गिरफ्तार धंधेबाजों में रानीगंज गांव निवासी लखन चौधरी, वीसीएम चौधरी व श्याम ठाकुर शामिल है। परिजनों द्वारा पुलिस को बताया गया था कि उक्त तीनों गांव में शराब बेचते हैं। इनके पास ही मृतक शराब पिया था। जिसके बाद पुलिस तीनों को दबोच लिया।

शराब पीने से मौत मामले में एएलटीएफ प्रभारी व चौकीदार निलंबित
शराब से मौत मामले में एसपी और पुलिस की लगातार कार्रवाई जा रही है। एसपी ने एंटी लिकर टास्क फोर्स प्रभारी सुदर्शन चौधरी व स्थानीय चौकीदार जय सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं अब तक इस मामले में नौ शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। तीन लोगों को रानीगंज से गिरफ्तार किया गया है। जबकि छह लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया शराब पीने से माैत हुई है। कार्रवाई की जा रही है। शराब के धंधे से जुड़े लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।