स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ:लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को ले चलाया जाएगा अभियान

औरंगाबाद शहर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम सौरभ जोरवाल ने शनिवार को हमारा स्वच्छ सुंदर गांव के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में 70 ग्राम पंचायतों के मुखिया तथा अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

डीएम ने जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उद्देश्य से स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ग्रामीण स्तर पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सबके लिए जरूरी है। इसलिए लोगों को खुद अपने घर तथा आस पड़ोस की सफाई पर ध्यान देना चाहिए।

समुदाय को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चे, जीविका दीदी, आंगनवाड़ी सेविका सहायिका, आशा कार्यकर्ता तथा ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि के माध्यम से प्रभात फेरी, स्वच्छता चौपाल तथा अन्य स्वच्छता संदेश संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ताकि लोग स्वच्छता को अपना सके।

डीडीसी अभ्येंद्र मोहन सिंह ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायतों में व्यापक साफ-सफाई करते हुए काफी दिनों से इक्कठा कचरा को सुरक्षित निपटारा किया जाना है।वहीं स्वच्छता को स्थाई तौर पर बरकरार रखने के लिए सभी घरों में शौचालय आवश्यक है। यह अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में अक्टुबर माह के अंत तक विशेष रूप से चलाया जायेगा।

खबरें और भी हैं...