औरंगाबाद में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग:दो लाख की संपत्ति का नुकसान, आधी रात उठने लगा धुंआ; 1.5 घंटे बाद पाया काबू

औरंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरंगाबाद में बुधवार की देर रात शॉर्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। इसके कारण घर में रखे नगद रूपये समेत करीब दो लाख का सामान जलकर राख हो गया। घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के शिवा बिगहा गांव की है। आगलगी की घटना उसी गांव निवासी रामचंद्र प्रजापति के घर में घटी है। इसलिए घटना में 6-7 हजार नगद रुपए, एक पैसन प्रो बाइक, 12 से 14 क्विटंल गेहूं, टीवी, कुलर, खाने के लिए रखे चावल, कपड़ा समेत दो लाख का सामान जलकर राख हो गया। वहीं दो बकरियां भी झूलस गई।

अचानक देर रात करीब 12 बजे घर से उठने लगी धुआं
बुधवार की देर रात करीब 12 बजे शिवा बिगहा गांव निवासी रामचंद्र प्रजापति के खपड़ैल घर से धुआं व आग की लपटे उठने लगा। इसके बाद परिजनों की नींद खुली। जिसके बाद घर के परिजनों ने शोर मचाया। शोर सुनकर आधी रात को दर्जनों की संख्या में लोग जुटे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग की लपटे इतनी तेज थी कि काबू नहीं पाया जा रहा था।

फिर ग्रामीणों ने सबमसिर्बल चालू कर आग बुझाया। करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सबकुछ जल चूका था। घटना की जानकारी मिलते ही मदनपुर थाना पुलिस घटनास्थल पर रात को ही पहुंचकर जायजा लिया। सीओ और हल्का कर्मचारी को भी सूचना दी गई है। परिजनों ने आपदा राहत के तहत मुआवजा की मांग की है।

खबरें और भी हैं...