औचक निरीक्षण:डीएम के निरीक्षण में अनुपस्थित कर्मी की मांगी सूची, दिए निर्देश

औरंगाबाद शहर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम सौरभ जोरवाल के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने जिले के सभी प्रखंड में अवस्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में नामांकित लड़कियों की संख्या, उपस्थिति पंजी में लड़कियों की संख्या, वार्डन तथा कर्मचारियों की उपस्थिति, पदस्थापित अंशकालिक विषय के शिक्षकों की संख्या, उनकी उपस्थिति तथा उनके पढ़ाने की स्थिति, नाईट गार्ड तथा रसोइया की उपस्थिति, सामान्य साफ सफाई, शौचालय की सफाई, परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता इत्यादि का निरीक्षण किया।

डीएम ने कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की जांच के लिए एक एक पुरुष और एक महिला पदाधिकारी को नामित किया था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि कोई कर्मी अगर अनुपस्थित है तो उसकी सूचना दें ताकी अनुशासनिक कार्रवाई की जा सके।

इसके अतिरिक्त यदि भवन में संरचनात्मक कमी है तो उसे भी संज्ञान में लाए ताकी सुधार करवाया जा सके। उनके आदेश के अनुसार अधिकारियों ने संबंधित प्रखंडों में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की जांच किया। जांच में शामिल अधिकारियों ने बताया कि जांच प्रतिवेदन डीएम को समर्पित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...